Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के बीच प्रेमी जोड़े ने घर में की शादी, ऑनलाइन शामिल हुए पादरी समेत 300 मेहमान

लॉकडाउन के बीच प्रेमी जोड़े की शादी में लोगों ने लिया आनंद, देश में हो रही चर्चा

लॉकडाउन के बीच प्रेमी जोड़े ने घर में की शादी, ऑनलाइन शामिल हुए पादरी समेत 300 मेहमान
X

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते दुनिया भर में हाहाकार मचा हुआ है। इस दौरान भारत समेत ब्रिटेन में भी लॉकडाउन है। इसके चलते शादी से लेकर सभी आयोजन रद्द कर दिये गये है। किसी भी आयोजन की अनुमति नहीं दी गई। इसके चलते ब्रिटेन में एक जोड़े ने शादी की तारीख पहले ही फिक्स होने की वजह से घर में ही शादी का आयोजन किया। इतना ही नहीं उनकी इस शादी में पादरी से लेकर करीब 300 दोस्त और रिश्तेदार भी शामिल हुए, लेकिन सभी ने ऑनलाइन ही इस शादी में शिकरत की।

स्कूल के समय से ही प्यार करता था प्रेमी जोड़ा, घर में ऐसे की शादी

दरअसल, ब्रिटेन के सोफी ऑस्टिन और बेन जैक्सन एक दूसरे को बचनप से ही प्यार करते थे। दोनों शादी करने का फैसला किया। और शादी की तारीख 28 मार्च 2020 रखी गई, लेकिन शादी की तारीख नजीदक आते ही कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने देश में लॉकडाउन कर दिया। ऐसे में बैंक्वेट हॉल से लेकर चर्च बंद होने की वजह से शादी को रद्द करने की मजबूरी सामने आ गई। इस दौरान प्रेमी जोड़े ने पादरी से बात कि तो उन्हें वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शादी करने का विचार सुझाया। पादरी का विचार पसंद आने पर दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

शादी में ऐसे शामिल हुए 300 से ज्यादा मेहमान और पादरी

शादी की तारीख आने पर सोफी ऑस्टिन और बेन जैक्सन ने जूम नामक एक वीडियो कॉन्फ्रेंस एप की मदद ली। जिस पर घर बैठे उनके सभी दोस्त व रिश्तेदार व पादरी वीडियो कॉन्फ्रेंस पर आ गये। इस दौरान पादरी ने पादरी ने शादी की सभी रस्में पूरी करवाईं। वहीं 300 मेहमानों के सामने प्रेमी युगल ने विवाह बंधन में बंधकर साथ रहने के वादे कसमें लीं। साथ ही कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शादी में शामिल हुए सभी लोगों ने प्रेमी युगल से पति पत्नी बने ऑस्टिन और बेन जैक्सन को शुभकामनाएं दी। अब उनकी शादी चर्चाओं में बनी हुई है।

ऑनलाइन शामिल हुए मेहमानों ने भी पहने सूट बूट

जैक्सन और ऑस्टिन की शादी में ऑनलाइन तरीके से शामिल हुए मेहमानों ने सूट पहना हुआ था। वहीं उनके एक दोस्त ने ऊपर से तो सूट पहना था लेकिन नीचे फुटबॉल शॉर्ट्स पहने हुए थे। सभी मेहमानों ने अपने घर पर ही रहकर उनकी शादी में चार चांद लगा दिये। इतना ही नहीं सभी ने जमकर आनंद भी लिया।

Next Story