Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन खुलते ही चीन में मची शादी करने की होंड, यूजर्स के लोड के चलते बंद हुआ ऐप

तलाक के भी बढ़ रहे मामले, कई सौ लोग कर चुके अपील

लॉकडाउन खुलते ही चीन में मची शादी करने की होंड, यूजर्स के लोड के चलते बंद हुआ ऐप
X

दुनिया भर में कोरोना वायरस (Coronavirus) से हाहाकार मचा हुआ है। वहीं चीन में लॉकडाउन (Lockdown) खुलते ही शादी करने की होंड मच गई है। शादी के लिए (Online Marriage Registration) ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन में 300 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। इतना ही नहीं शादी के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए अचानक बडी डिमांड से ऐप भी बंद हो गया। यह जारकारी माइक्रोब्लॉगिंग साइट विबो की ऑफिशियल पोस्ट साझा करके दी गई है। वहीं इससे लोग परेशान है।

धीरे चल रही ऐप, शादी की डिमांड बढ़ी

मीडिया रिपोर्ग्स के अनुसार, चीन में लॉकडाउन खुलने के बाद से शादी के रजिस्ट्रेशन के लिए 300 प्रतिशत ऑनलाइन ट्रैफिक में इजाफा हुआ है। इस वजह से कुछ समय के लिए ऐप ने काम करना बंद किया था, लेकिन यह क्रैश नहीं हुई थी। इसे कई बार रिफ्रेश करने की जरूरत पड़ रही थी। चीनी टेक कंपनी ऐबेकस के अनुसार, फरवरी और मार्च से ऐप पर शादी के रजिस्ट्रेशन बंद कर दिए गए थे।

तलाक की भी जमकर बढ़ी अर्जी, मैरिज रजिस्ट्रेशन के मामले बढ़े

इतना ही नहीं यहां चीन में जहां मैरजि रजिस्ट्रेशन मामले बढ रहे हैं। वहीं तलाक की अर्जी भी बढ़ती जा रही है। ऐप अलीपे के अनुसार, हाल ही में तलाक के लिए होने वाले अपॉइंटमेंट के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। इसके बाद अचानक मैरिज रजिस्ट्रेशन के मामले इस कदर बढ़ेंगे। इस तरह की उम्मीद नहीं थी।

Next Story