Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इन देशों में पत्नी का जन्मदिन भूलने या निराश होना माना जाता है बड़ा अपराध, भरना पड़ता है जुर्माना

पत्नी का जन्मदिन भूलने पर हो जाती है जेल। निराश होने पर सिर्फ इन परिस्थितियों में मिल जाती है छूट

इन देशों में पत्नी का जन्मदिन भूलने या निराश होना माना जाता है बड़ा अपराध, भरना पड़ता है जुर्माना
X

पत्नी का जन्मदिन हो या उससे जुड़ी किसी चीज के भूलने पर अक्सर लोगों को घरों में डांट या नाराजगी का सामना करना पड़ता होगा। कुछ लोगों ने किया भी होगा, लेकिन यह बात घर में ही रह जाती होगी। ऐसे में एक देश ऐसा भी जहां पत्नी का जन्मदिन भूलना अपराध की श्रेणी में आता है। इतना ही नहीं इसके लिए बाकायदा सजा और जुर्माना का प्रावधान भी है। वहीं एक और ऐसे ही देश में निराश होना बडा गुनाह है। जहां निराश होने पर आपको जुर्माना भर सकता है। आइये जानते हैं इन देशों और कानून के विषय में ।

यहां पर पत्नी का जन्मदिन भूलने पर जाना पडता है जेल

दरअसल, हम बात कर रहे हैं अमेरिका ( America) के समोआ द्वीप की। यहां पर आप रहते हैं। और आप अपनी पत्नी का (Wife)का जन्मदिन भूल गये तो फिर आपकी खैर नहीं। इसकी वजह पत्नी का जन्मदिन भूल जाना यहां अपराध माना जाता है। जिसके चलते आप अपराधी की श्रेणी में आ जाते है। पत्नी द्वारा पति के जन्मदिन भूलने की शिकायत पर आपको इस अपराध के तहत जेल जाना पड़ सकता है। इतना ही नहीं इसके लिए आपको बाकायदा सजा भी होगी।

यहां चेहरे पर मुस्कान होना है जरूरी

इसी तरह से इटली (Itlay) के मिलान शहर (Milan) शहर में ही एक अजीबोगरीब कानून है। जिसके तहत आपके चेहरे पर हर समय मुस्कान होना जरूरी है। अगर आपके चेहरे पर निराशा दिखाई दी तो यहां आपको जेल भेज दिया जाएगा। इतना ही नहीं इसके लिए जुर्माने का भी प्रावधान है। हां आप अगर अस्पताल में हैं या फिर किसी की मौत के बाद अंतिम संस्कार में शामिल हुए हैं। तब आपके चेहरे पर निराशा आती है तो ऐसी स्थिती में कोई कार्रवाई नहीं की जाती। अन्य था अगर आप चेहरे पर मुस्कान की जगह निराशा रखते हैं और इस नियम को नहीं मानते हैं, तो आप पर जुर्माना लगाया जा सकता है।

Next Story