Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पार्क में खो गया था पर्स, 4 साल बाद सारे पैसों समेत वापस घर आ गया

पर्स में जॉन के सभी क्रेडिट कार्ड्स, रूपए और जरूरी कागजात मौजूद थे। पर्स खोने पर पूरा परिवार परेशान हो गया था।

पार्क में खो गया था पर्स, 4 साल बाद सारे पैसों समेत वापस घर आ गया
X

अगर आपकी कोई चीज पार्क, सड़क, बस या ट्रेन में कहीं गिर जाए या खो जाए तो क्या आपको वापस मिलेगी? नहीं शायद खोई चीज वापस मिलने के चांसेज जीरो ही होते हैं। पर अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में एक अनोखी बात सामने आई है जिसे सुन शायद ही किसी को इस पर यकीन हो। जी हां फैमिली के साथ पार्क घूमने गए एक शख्स के साथ बहुत बुरी घटना हुई है।

जॉन एनसन नाम का यह शख्स पार्क में अपने पूरे परिवार के साथ घूमने गया था। तब रॉलर कॉस्टर झूले पर उसका पर्स गिर गया था। पर्स में जॉन के सभी क्रेडिट कार्ड्स, रूपए और जरूरी कागजात मौजूद थे। पर्स खोने पर पूरा परिवार परेशान हो गया था। पूरा परिवार पार्क में पर्स ढूंढता रहा। जब वह पार्क जाते तो पर्स को जरूर ढूंढ़ते लेकिन कभी भी पर्स नहीं मिला और उन सभी ने उम्मीद छोड़ दी।

ब्यूटी क्वीन का दर्दनाक खुलासा, 15 साल की उम्र में हुई जबरन शादी, पति हर दिन करता था रेप

इस तरह पर्स को ढूंढ़ना उन सभी के लिए एक फैमिली जोक बन गया क्योंकि वह लगातार हर बार उसको ढूंढ़ते थे। बच्चे पर्स ढूंढ़ने में लग जाते और नहीं मिलता तो फिर हंसते थे। लाखों लोग यूं तो झूला झूलने पार्क जाते हैं। ऐसे में कोई चीज गुम जाए तो उसके मिलने के चांसेज भी न के बराबर ही रहते हैं। इस तरह पर्स का खोना उन सभी के लिए दु:खद होने के साथ हंसी की वजह भी बन गया।

ऐसे ही चार साल गुजर गए और एक दिन जॉन को पार्क अॉथिरिटी से फोन आया। जॉन के लिए यह फोन पर्स के बारे में ही था। पार्क अधिकारियों ने जॉन से उनके पर्स के बारे में पूछा। पर्स का नाम सुनकर जॉन और उनकी फैमिली हंसने लगी कि वह इस बारे में कुछ बात नहीं करना चाहते थे।

केरल / 10वीं की छात्रा के साथ यौन शोषण, पिता समेत 11 गिरफ्तार

फिर अधिकारियों ने बताया कि पर्स सही सलामत मिल गया है, आप आकर इसे ले जा सकते हैं, जॉन और उनकी फैमिली भौचक्क रह गई। उन्होंने पर्स को लेकर देखा तो यह बिल्कुल वैसा का वैसा ही था। पर्स में सभी कार्ड्स और पैसे मौजूद थे। बस पर्स का लेदर थोड़ा मटमैला हो गया था।

धूल मिट्टी के कारण पर्स चार साल में सिर्फ पुराना लग रहा था वरना बाकी सभी चीजें उसमें ज्यो की त्यो थी। पर क्या आप सोच सकते हैं जिस पार्क में सैकड़ों लोग घूमने आते हो वहां किसी ने पैसों से भरे पर्स को हाथ तक नहीं लगाया। साथ ही पार्क अधिकारियों की दरियादिली की भी दाद देनी होगी जो उन्होंने चार बाद ही सही पर्स सही सलामत मालिक तक पहुंचा दिया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story