Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तलाक के मामले बढ़ते देख जापान की कंपनी सुरक्षित कर रही रिलेशन, हर दिन का खर्च वसूल रही 3 हजार रुपये

लाॅकडाउन के बीच चीन के बाद जापान में बढ़ रहे तलाक के केस। ज्यादातर दंपति ने तलाक के लिए दी अर्जी

तलाक के मामले बढ़ते देख जापान की कंपनी सुरक्षित कर रही रिलेशन, हर दिन का खर्च वसूल रही 3 हजार रुपये
X

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते लॉकडाउन के बीच अब चाइना के बाद जापान में एक के बाद एक (Divorce case) तलाक के केस बढ़ते जा रहा है। इसी को देखते हुए एक कंपनी ने हर दिन 3 हजार रुपये खर्च करने पर पति पत्नी को तालाक जैसी परिस्थितियों से बचाना है। इस कंपनी ने यह कारोबार तब शुरू किया है। जब लॉकडाउन (Lockdown) के बीच देश में ज्यादातर व्यापार बंद है। इतना ही नहीं अब तक 20 महिला और पुरुष इसकी कंपनी की मदद ले चुके हैं।

दरअसल, जापान की शॉर्ट टर्म रेंटल फर्म ने लॉकडाउन के बीच एक स्कीम के तहत अपना कारोबार शुरू किया है। कंपनी द्वारा देखा गया कि लॉकडाउन के चलते लगातार घर में मौजूद पति पत्नियों के बीच झगडे बढ़ रहे है। इनमें तलाक की नौबत आ चुकी है। इतना ही नहीं बहुत से दंपति ने तलाक (Couple File divorce) के लिए अपनी अर्जी भी दाखिल कर दी है। ऐसे में इस कंपनी ने अपने खाली अपार्टमेंट्स की मार्केटिंग करते हुए तनावग्रस्त दंपत्तियों को अलग-अलग रखने की बात कही है। टोक्यो बेस्ड कंपनी कासोकु ने ग्राहकों से कहा कि 'लॉकडाउन के बीच तलाक लेने वाले दंपति पहले हमसें संपर्क करें। हम अपने प्रयास से उनके बीच बनी तलाक की नौबत को खत्म करने का काम करेंगे। जिसमें सिर्फ हर दिन का 3 हजार रुपये का खर्च आएगा।

हर दिन खर्च करने पडेंगे 3 हजार रुपये

कंपनी द्वारा दावा किया गया है कि जिन पति पत्नी के बीच लॉकडाउन में झगडे बढे हैं। और वह अकेला रहना चाहते हैं। तो वे लोग इसका फायदा उठा सकते हैं। जो अपने परिवार के साथ नहीं बल्कि अकेले समय बिताना चाहते हैं। उनके लिए कंपनी 3 हजार रुपये दिन हिसाब से अपने अपार्टमेंट में फ्लैट देगी। कंपनी के प्रवक्ता के अनुसार, 3 अप्रैल उन्होंने यह स्कीम शुरू की थी। जिसके बाद से अब तक उनके पास 20 ग्राहक यानि पति या पत्नी आ चुके हैं। इतना ही नहीं इस सेवा में कंपनी 30 मिनट मुफ्त तलाक परामर्श भी मुफ्त में दे रही है।

Next Story