Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कोरोना के प्रकोप से बदली इस देश की नहरों की सूरत, शहर में निचले स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

कोरोना वायरस से इटली में हजारों लोगों की जान चुकी है। वहीं कोरोना प्रकोप यहां की नहरों और प्रदूषण पर भी पड़ा है। जिसके चलते इटली के वेनिस शहर (Venice City) में नहरों का पानी एक दम साफ और प्रदूषण अपने निचले स्तर पर आ गया है।

कोरोना के प्रकोप से बदली इस देश की नहरों की सूरत, शहर में निचले स्तर पर पहुंचा प्रदूषण

कोरोना का प्रकोप चीन (China) के बाद सबसे ज्यादा इटली (Italy) पर पड़ रहा है। पर्यटन के लिए सबसे ज्यादा मशहूर और 24 घंटे गुलजार रहने वाला वेनिस शहर (Venice City) इन दिनों खाली पडा है। इतना ही नहीं वहां के लोग भी लॉकडाउन है। जिसके चलते रास्ते और गलियां सभी सूनी पड़ी है। इसबीच कोरोना के प्रकोप इस वेनिस की नहरें जरूर अच्छी हो गई। इसकी वजह यहां की नहरों का पानी एक दम साफ हो गया है। वहीं प्रदूषण स्तर में भी कमी आई है।

नहरों का पानी हुआ एक दम साफ, अंदर तैरती मछली भी दे रही दिखाई

ज्यादातर समय तक पर्यटकों से भरे रहने वाले इटली के वेनिस ( Venice ) शहर की गलियां इस समय सुनसान पड़ा हुई है। यहां पर्यटक तो दूर शहर में मौजूद निवासी भी लॉकडाउन (LockDown) के चलते अपने घरों में बंद है। मीडिया रिपोट्र्स की मानें तो इस दौरान कोरोना ने इस देश की बहुत गहरी चोट दी है। वहीं वेनिस शहर की नहरों पर कोरोना का बहुत अच्छा प्रभाव पड़ा है। इसी वजह से यहां की नहरों में एक दम साफ पानी दिखाई दे रहा है। इतना ही नहीं पानी इतना ज्यादा साफ है कि नहरों के अंदर तैर रही मछलियां भी साफ देखी जा सकती है। लोगों का कहना है कि नहरों में इतना साफ पानी कभी भी नहीं देखा गया। साथ ही शहर में प्रदूषण लेवल भी कम हो गया है।

सीवर सिस्टम न होने की वजह से गंदी रहती है नहर

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार इटली के वेनिस में सीवर सिस्टम नहीं है। इसके चलते सारी गंदगी इन नहरों में जाती है। यहां रहने वाले व्यापारी बताते हैं कि शहर का सारा कचरा इन्हीं नहरों में जाता है। जिसकी वजह से नहर का पानी हमेशा गंदा रहता है। लेकिन कोरोना के बाद से मानों जीवन थम सा गया है। इसका फायदा नहर को जरूर हुआ है। इससे हमें ऐसा साफ पानी देखने को मिला। जो आज तक नहीं देखा गया था। खबरों के अनुसार लोगों का कहना है कि उन्होंने कोरोना वायरस जैसी बीमारी की वजह से अपने जीवन में इतनी साफ नहरें और वातावरण पहली बार देखा है।

Next Story
Top