Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस बंगले से आज भी आती हैं भटकती आत्माओं की आवाजें, सुनकर कांप जाती है रूह

बंगले से निकलने वाली आवाजें होश उड़ा देती हैं।

इस बंगले से आज भी आती हैं भटकती आत्माओं की आवाजें, सुनकर कांप जाती है रूह
X

दुनिया भर में वैसे तो आपने बहुत सी रहस्यमयी जगहों के बारे में सुना होगा, दुनिया में कुछ लोग इन जगाहों पर विश्वास करते है तो कुछ अंधविश्वास मानते हैं।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही रहस्यमयी जगाह के बारे में बताने जा रहे हैं। जहां पर सदियों एक रहस्य आज भी खामोशी से सांसे ले रहा है।

यह भी पढ़ें- ऐसा किला जहां सूरज ढलते ही जाग जाती हैं आत्‍माएं, गूंजने लगती है पायल की झंकार

उत्तराखंड के अबोट मांउट में एक रहस्यमयी बंगला है जिसे 'ऐबी बंगले' के नाम से जाना जाता है। आज से 112 साल पहले यानी 1905 में बने इस बंगले से आज भी भटकती आत्माओं की आवाजें सुनाई देती है, बंगले से निकलने वाली ये आवाजें कमजोर दिल वालों के होश उड़ा देने के लिए काफी है।

बताया जाता है इस बंगले में एक अंग्रेज डॉक्टर मौरिस रहा करते थे। बताया जाता है कि इस बंगले को 1921 में कर दिया गया था इसी के बाद से इस बंगले की खौफनाक कहानी शुरू हो जाती है।

वहीं एक स्थानीय निवासी डॉ रवि सिन्हा बताते हैं इस ऐबी बंगले में डॉक्टर मौरिस लोगों का इलाज करते थे। उनका कहना है कि डॉक्टर मौरिस के पास कुछ अनोखी शक्तियां भी थीं। मैरिस का संपर्क सीधे रहस्यमयी आत्माओं से था, जिसके कारण से उन्हें पहले ही पता लग जाता था कोई व्यक्ति किस दिन मरेगा।

यह भी पढ़ें- हुसैनी सस्पेंशन ब्रिज पर चढ़ने में पाकिस्तानियों की रूह कांप जाती है

स्थानिय लोगों का दावा है कि डॉक्टर मौरिस की आत्मा इस बंगले में आज भी मौजूद है। और इस बंगले के आस-पास आज भी लोगों को साया दिखाई देता है।

बताया जाता है कि बंगले के पास कुछ अजीब से हदसे भी होते हैं और शाम ढलते ही आत्माओं के साए साफ नजर आते हैं। ऐबी के कारण अबोट माउंट के इस गांव को इंडिया के 10 सबसे डरावनी जगहों में शुमार किया जाता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story