Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जानिए कौन है ये IAS महिला अफसर, मुख्यमंत्री समेत सभी लोग कर रहे हैं जमकर तारीफ

झारखण्ड के गोड्डा क्षेत्र में डिप्टी कमिश्नर हैं किरण कुमारी। आपको बता दें कि गोड्डा में अधिकतर लोग जो रहते हैं वो आदिवासी समुदाय से आते हैं। उन्होंने अपने बच्चे के जन्म के लिए जिले के सदर हॉस्पिटल को चुना, जो सरकारी हॉस्पिटल है।

जानिए कौन है IAS महिला अफसर, जिन्होंने सरकारी हॉस्पिटल में दिया बच्चे को जन्म
X
आईएएस किरण कुमारी

सोशल मीडिया पर इन दिनों झारखण्ड स्थित गोड्डा की डिप्टी कमिश्नर किरण कुमारी की खूब वाहवाही हो रही है। प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी उनको लेकर ट्वीट किया और शुभकामनाएं देने के साथ उनके कार्य की प्रशंसा भी की। दरअसल प्रदेश के गोड्डा इलाके में डिप्टी कमिश्नर किरण कुमारी जो प्रेगनेंट थी।

बच्चे के जन्म का समय आया तो उन्हें चुनाव करना था कि उन्हें किस हॉस्पिटल में जाना है। आज जब अधिकतर लोग सरकारी हॉस्पिटल्स की जगह प्राइवेट हॉस्पिटल्स को प्राथमिकता देते हैं ऐसे में IAS किरण कुमारी ने बच्चे को जन्म देने के नजदीक के सरकारी हॉस्पिटल को चुना।

IAS किरण कुमारी के इस फैसले की चारो तरफ तारीफ हो रही है क्योंकि उन्होंने इस कदम से सरकारी हॉस्पिटल के प्रति फैली धारणा को दूर करने की कोशिश की है जिसमें ये माना जाता है कि सरकारी हॉस्पिटल्स से अच्छे प्राइवेट हॉस्पिटल्स होते हैं।

आईएएस किरण कुमारी (IAS Kiran Kumari)

झारखण्ड के गोड्डा क्षेत्र में डिप्टी कमिश्नर है किरण कुमारी। आपको बता दें कि गोड्डा में अधिकतर लोग जो रहते हैं वो आदिवासी समुदाय से आते हैं। उन्होंने अपने बच्चे के जन्म के लिए जिले के सदर हॉस्पिटल को चुना जो सरकारी हॉस्पिटल है।

उनके इस फैसले के पीछे की वजह यही है ताकि लोगों का विश्वास सरकारी हॉस्पिटल्स के प्रति बढे। आज जब अधिकतर लोग छोटी सरकारी हॉस्पिटल्स से ज्यादा प्राइवेट हॉस्पिटल्स पर भरोसा करते हैं तब एक आईएएस अफसर का ये कदम सराहनीय है।

Next Story