Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये है पाकिस्तान का HULK, रोज खाता है 4 किलो चिकन और 36 अंडे

पाकिस्तान के एक शख्स का दावा है कि वह दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान है। खैबर पख्तूनख्वां के मरदान शहर के रहने वाले अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा का वजन 436 किलोग्राम है।

ये है पाकिस्तान का HULK, रोज खाता है 4 किलो चिकन और 36 अंडे
X
बात अगर ताकत की हो तो हम भारतीयों के दिमाग में हो सकता है सबसे पहले द ग्रेट खली का नाम आए। मशहूर पहलवान दारा सिंह की ताकत के बारे में भी एक से एक किस्से प्रचलित हैं।
पाकिस्तान के एक शख्स का दावा है कि वह दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान है। खैबर पख्तूनख्वां के मरदान शहर के रहने वाले अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा का वजन 436 किलोग्राम है। वह खुद को पाकिस्तानी हल्क कहता है।
पाकिस्तान में इस आदमी को अरबाब खिजर हयात नाम से जानते है। जिन्हें असली नाम से कम और खान बाबा के नाम से ज्यादा जाना जाता हैं, यह पाकिस्तान का सबसे ताकतवर आदमी होने का दावा कर रहे हैं क्योंकि इनका शरीर लगभग 360 किलो का है और लम्बाई 6 फिट 3 इंच है।
यह अपने आप को हल्क इसलिए मानते हैं क्यों कि यह ट्रैक्टर-कार को रस्सी से अपनी ओर खींच लेते हैं, मोटरसाइकिल को एक हाथ से उठाना इनके लिए बाएं हाथ का खेल है |
अब यह वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) में जाना चाहते हैं, यह रोज 10 हजार कैलोरीज़ का सेवन करते हैं। इनका कहना है कि 18 साल की उम्र में अचानक वजन बढ़ने लगा था तब तंदुरुस्त शरीर बनाने की तमन्ना थी, जब से वह जमकर खाते हैं। अरबाब रोज चार चिकन, 36 अंडे, तीन किलो मांस और पांच लीटर दूध पीते हैं।
बाबा का दावा है कि वह दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स हैं। इससे पहले 163 किलोग्राम के अमेरिका के पॉल एंडरसन को सबसे ताकतवर शख्स का खिताब मिल चुका है। हालांकि पॉल ने 1994 में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था।
2016 में रेसलिंग एंटरटेनमेंट WWE के ही ब्रायन शॉ को यह खिताब मिला जो 190 किलोग्राम के हैं। बाबा का वजन इतना ज्यादा है लेकिन वह पूरी तरह स्वस्थ हैं। वह कहते हैं, 'मुझे कोई बीमारी नहीं है और न ही मुझे अपने वजन से कोई समस्या है।' बाबा कहते हैं कि वह WWE में हिस्सा लेने के लिए अपना वजन अभी और बढ़ाना चाहते थे।
2012 में उन्होंने जापान में 5,000 किलोग्राम वजन उठाने का दावा किया था। वह कहते हैं, 'कोई भी इस रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सकता।' बाबा का दावा है कि उन्हें WWE से मेडल मिला है और उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी शामिल किया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story