Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हैरतअंगेज : इस चप्पल को पहनने के बाद खुद-ब-खुद चलने लगेंगे आप

जापानी कार निर्माता कंपनी निसान मोटर्स ने ऐसी चप्पलें बनाई हैं जो अपने आप ही अपने ठीकाने पर आकर पार्क हो जाती है। इससे यह होगी की आपको अपनी चप्पलें खोने का डर नहीं लगा रहेगा।

हैरतअंगेज : इस चप्पल को पहनने के बाद खुद-ब-खुद चलने लगेंगे आप
X

आधुनिक युग में इंसान की सहूलियतों को मद्दे नजर रखते हुए वैज्ञानिक नए-नए आविष्कार रहे हैं। वहीं जापान की एक कंपनी ने एक ऐसी अनोखी चप्पल का आविष्कार किया है, जिसको आप खुद-ब-खुद पहनकर चलने लगेंगे।

आपको बता दें कि जापानी कार निर्माता कंपनी निसान मोटर्स ने ये चप्पल बनाई हैं, जो अपने आप ही अपनी जगह पर पहुंच जाती है। एेसी खोज इसलिए कि है की लोग अपनी चप्पलों के खोना का डर मन में लिए घुमते हैं।

होटल में ही आई है, ऐसी चप्पलें

कंपनी के निर्माता ने बताया है कि ऐसी चप्पलों को फिलहाल होटल में ही लाया गया है। पहले इनको वहीं टेस्ट करके लोगों के व्यू लिए जाएगें। उसके बाद ही उनकी संख्या को बढ़ाया जाएगा। इसके बाद दूसरे लोग भी इन चप्पलों इस्तेमाल में कर सकेंगे।

ये चीजें भी होंगी हाईटेक

इसके अलावा कंपनी निर्माता ने बताया कि उनका उद्देश्य अोटोमैटिक ड्राइविंग के प्रति लोगों को जागरूक करना है। चप्पलों के अलावा वो फ्लोर कुशन और टेबल्स को भी हाईटैक बनाना चाहते हैं।

इस तरह से करती है काम

इन चप्पलों में दो छोटे पहियों के साथ एक मोटर और सेंसर लगाए गए हैं। जो अपने आप चलकर पार्क हो जाती है। इसमें निसान की प्रो-पाइलट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है।
निसान कंपनी इस टेक्नॉलजी का उपयोग अपनी कारों में भी करती है। जापान के एक होटल में यह टैक्नोलॉजी इंस्टॉल की गई है, जिसका उपयोग कुछ यूजर्स अब जल्द ही शुरू कर रहे हैं।

ऐसे जूते भी होंगे जिनको खाया जा सकेगा।

अभी तक आप आपने जूतों को कवल पैरों ही पहनते हैें, लेकिन अब ऐसे जूते भी आ रहे हैं। जिनको आप खा भी सकेंगे। जी हां, दरअसल एक डिश भी आई है।
जिसको जूतों की डिजाइन में बनाया गया है और इसको देखने वाले एकबार तो जूता समझकर चौंक ही जाते हैं। इस डिश को ‘शू-शी’ नाम दिया गया है। इसको जापान की प्रसिद्ध व पारंपरिक डिश का नाम ‘सुशी’ के नाम पर लाया गया है।

इस शेफ ने बनाया ‘शू-शी’ को

जूते की शक्ल जैसी इस ‘शू-शी’ डिश को चीन में जन्मे शेफ यूजिया हू ने बनाया है। 28 साल के हू इटली केसकाना नाम के रेस्तरां में काम करते हैं और वो एक शेफ और फूड आर्टिस्ट होने के साथ-साथ बास्केट बॉल लवर भी हैं।
इसी वजह से केसकाना को जब भी खाली समय मिलता है वो सुशी रोल को नए-नए आकर्षक और अनोखे आकार देने में व्यस्त हो जा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story