Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ये है हरियाणा का महाबली, खा रहा खली से ज्यादा खाना- WWE की ले रहा है ट्रैनिंग

हरियाणा के अंबाला जिले के गांव दनौरा निवासी 7 फीट 4 इंच लम्बे युवक राजेश कुमार उर्फ महाबली भीम की।

ये है हरियाणा का महाबली, खा रहा खली से ज्यादा खाना- WWE की ले रहा है ट्रैनिंग
X

WWE में भारत का नाम दुनियाभर में चमकाने वाले द ग्रेट खली से भी बढ़कर डाइट लेता है, इस महाबली ट्रैफिक पुलिस वाले को हर दो घंटे बाद भरपेट खाने को चाहिए।यहां बात हो रही है, हरियाणा के अंबाला जिले के गांव दनौरा निवासी 7 फीट 4 इंच लम्बे युवक राजेश कुमार उर्फ महाबली भीम की।

उनकी डाईट 4 लीटर दूध, 4 किलो चिकन, 5 किलो फल, 40 अंडे,लगभग 40 चपाती है और हर दो-ढाई घंटे के बाद उन्हें डाइट की जरूरत पड़ती है। आठ भाई-बहनों में राजेश से इतनी ज्यादा ऊंचाई किसी की नहीं है।
राजेश की लंबाई उनके लिए फायदेमंद साबित हो रही है। कुछ समय पहले हरियाणा सरकार ने उन्हें पुलिस में नौकरी दी। दावा किया जा रहा है कि भारत में राजेश की लंबाई तीसरे नंबर पर है तथा पंजाब-हरियाणा का सबसे लंबा व्यक्ति माना जा रहा है।
आपको जानकर हैरानी होगी 39 वर्षीय राजेश कुमार 14 नंबर के जूते पहनते हैं और वो इतने विशालकाय हैं कि उन्हें अपनी वर्दी तक के लिए निजी टेलर रखना पडता है। जो खास तौर पर इस महाबली के कपड़े और वर्दी सीलता है।
राजेश कभी भी अपने लंबी हाईट को लेकर शर्मिंदा नहीं हुए। वो बताते हैं कि लंबा होना कई बार अच्छा भी होता है। बता दें कि 39 साल के राजेश 4 साल से यूएसए की WWE रेसलिंग की तैयारी कर रहे हैं। जालंधर से वह इसकी कोचिंग ले रहे थे। करीब एक साल पहले उन्हें हरियाणा पुलिस में कॉन्स्टेबल की जॉब मिल गई।
20 जनवरी को उन्हें हरियाणा पुलिस में दो साल पूरे हो जाएंगे। फिलहाल वह ट्रेनिंग के साथ प्रैक्टिस भी कर रहे हैं। वहीं राजेश का बेटा 11वीं क्लास में पढ़ता है और बेटी 8वीं क्लास में पढ़ती है। लंबाई की वजह से राजेश आम लोगों के बीच बिल्कुल अलग दिखाई देते हैं। यही देख कर उसकी ड्यूटी आम लोगों के बीच जागरूकता लाने वाले कैंपेन में ज्यादा लगाई जाती है, ताकि लोग उसे देखकर रुकें और उसकी बात सुनें।
राजेश बताते हैं कि महाबली खली उर्फ दलीप सिंह राणा को नाहन में मिलने के बाद उनकी रेसलिंग में जाने की दिलचस्पी बढ़ी। खुराक का खर्च वो अपनी नौकरी और जमीन से होने वाली आय से खुद उठाते हैं। इन दिनों सड़क सुरक्षा अभियान के तहत वे लोगों को हेल्मेट पहनने और सुरक्षित ड्राइविंग की नसीहत दे रहे हैं। राजेश का सबसे बड़ा सपना WWE पहलवान बनना है।
हालांकि दिल में रेस्टलर बनने का सपना संजोने वाले ट्रैफिक पुलिसकर्मी राजेश अपने अन्य साथियों से बिल्कुल अलग हैं। वो ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर कभी नहीं चिल्लाते बल्कि उन्हें नियम तोड़ने पर फूल और हेलमेट देते हैं।अपनी हल्क जैसे विशालकाय शरीर और टफ लुक होने के बावजूद उनके कई फैन हैं और वो उनके साथ एक फोटो या सेल्फी लेने से कभी नहीं डरते।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story