Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

OMG! कीचड़ की रोटी खाने को मजबूर हैं यहां के लोग, दुनिया के 70% फीसदी हिस्से में है ये मजबूरी

दुनिया में सैकड़ों ऐसे लोग हैें जो भूखमरी के कारण रोज मर रहे हैं। इन लोगों को दो वक्त का खाना समय पर नहीं मिल पाता। ऐसे में एक देश के इतने बूरे हालात आ गए है कि लोग कीचड़ की रोटी खाने को मजबूर हो गए हैं।

OMG! कीचड़ की रोटी खाने को मजबूर हैं यहां के लोग, दुनिया के 70% फीसदी हिस्से में है ये मजबूरी
X
दुनिया में कई लोगों के पास इतना पैसा होता है कि उनसे वह खर्च नहीं होता, तो वह उस पैसे को फालतू की चीजों में खर्च करते हैं। ये लोग करोड़ों रूपये के कपड़े बनवा लेते हैं और वह पैसे को इतनी जगह बर्वाद कर देते है कि आप सोच भी नहीं सकते।
वहीं दूसरी तरफ दुनिया में सैकड़ों ऐसे लोग हैे जो भूखमरी के कारण रोज मर रहे है। इन लोगों को दो वक्त का खाना समय पर नहीं मिल पाता। ऐसे में एक देश के इतने बूरे हालात आ गए है कि लोग कीचड़ की रोटी खाने को मजबूर हो गए हैं।
यह हैरतअंगेज कर देने वाली खबर हाइती देश से सामने आई है। जहां पर लोग गिली मिट्टी में नमक मिला कर रोटी बना रहे है और अपने बच्चों के साथ-साथ मिलकर इन रोटियों को खा रहे हैं।
बता दें इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसे क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने अपने ट्विटर पर एक शेयर किया है। इस वीडियो को देखकर सबका दिल अंदर से काफी रो रहा हैं।
सहवाग ने इस वीडियो को शेयर करते हुए इमोश्नल अपील की है। 'गरीबी! हैती में मिट्टी में नमक मिलाकर रोटियां बनाई जाती है। जिसे वहां के लोग खा रहे है। प्लीज... प्लीज खाने को बर्बाद न करें।
हम जिसकी कद्र नहीं करते वो किसी के लिए बहुत अहम है। अपना बचा हुआ खाना किसी जरूरतमंद को दान करें या फिर रोटी बैंक तक पहुंचाए जो जरूरतमंदों तक रोटी पहुंचाते है।'
जैसा कि आप वीडियो में देख ही सकते है कि लोग मिट्टी में नमक और पानी मिलाकर रोटी की लोई तैयार कर रहे हैं, जिसके बाद वह इस कीचड़ को धूप में रोटी का आकार देकर सूखने के लिए रख देते हैं। जिसके बाद यहां के लोग और बच्चे नकम में मिली रोटी खा रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story