Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दुनिया की सबसे ज्यादा बाल वाली लड़की ने पहली बार अपना चेहरा देखा

सुपात्रा ससुफान (नैटी) थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से रहती हैं। गिनीज बुक में सबसे ज्यादा बाल होने के लिए इनका नाम दर्ज किया गया है।

दुनिया की सबसे ज्यादा बाल वाली लड़की ने पहली बार अपना चेहरा देखा
X

आपने बालो वाले इंसान के बारे में तो सुना होगा, या आंखो से खून निकलना ऐसी अजीबो-गरीब कहानियों के बारे में तो सुना ही होगा। चलिए आज आपकी मुलाक़ात करवाते हैं, सुपात्रा ससुफान (नैटी) से, जो दुनिया की सबसे ज्यादा बाल वाली लड़की है।

नैटी थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक से रहती हैं। गिनीज बुक में सबसे ज्यादा बाल होने के लिए इनका नाम दर्ज है। और ताज़ा खबर ये है कि अपने बाल हटवा रही हैं। क्योंकि वो भी दूसरी लड़कियों जैसा दिखना चाहती है। इसके लिए नेटी का इलाज चल रहा है।

नैटी जिस जेनेटिक अवस्था के साथ पैदा हुईं, उसे अमब्रास सिंड्रोम कहते हैं। जिसे वेयरवुल्फ सिंड्रोम भी कहते हैं। जो भेड़िये की तरह दिखने लगता है। इस अवस्था में पूरे शरीर में हद से ज्यादा बाल निकल आते हैं। चेहरा भी उन बालो से ढक जाता है।
इन्हें 2010 में दुनिया की सबसे ज्यादा बाल वाली लड़की घोषित किया गया था। जिस दिन नैटी पैदा हुई, उसी दिन उसके मां-बाप को एहसास हो गया, कि इस बच्ची का आने वाला जीवन बहुत कठिन होने वाला है। पैदा होने के बाद भी उसका इलाज चलता रहा। क्योंकि वो इन बालो के कारण सांस भी नहीं ले पाती थी।

इसे भी पढ़ें : जमीन पर दौड़ी, हवा में उछली, फिर दूसरे फ्लोर पर जा पहुंची कार

बालों के कारण सही से नहीं देख पाती

जब हम नैटी की तस्वीरें देखकर ही शॉक महसूस कर रहे हैं, तो सोचिए उस बच्ची का क्या जिसके महज होने भर से आस-पास के लोग असहज हो जाते थे।
नन्न सुपात्रा के पिता से सब पूछते थे कि उन्होंने ऐसा कौन सा पाप किया था कि ऐसी बच्ची पैदा हुई। नैटी के दांत धीरे उग रहे थे और उससे ठीक से देखा नहीं जाता था।
ऐसा नहीं है कि घर वालों ने लेज़र ट्रीटमेंट से उसके बालों की ग्रोथ रोकने की कोशिश की। मगर उसके बाल हर हाल में बढ़ते गए। मगर दुनिया का मजाक, उनका असहज होना, बुरी बातें कहना, सुपात्रा ने हर चीज सहते हुए भी आपनी अवस्था को अपनाया।
स्कूल में सबकुछ एक नॉर्मल बच्ची की तरह किया। क्योंकि नॉर्मल तो वो थी ही।
कुछ ही साल में नैटी ने दिखा दिया कि वो किसी भी और बच्चे से पीछे नहीं है। जिसके बाद स्कूल के बच्चों ने उसे ‘बंदर’ जैसे नामों से बुलाना बंद कर दिया।
नैटी अब 17 साल की हो गई है। उसे अपना प्यार मिल गया है। वो अब अपने बाल शेव भी करती है। शेव न भी करती तो भी उतनी ही खूबसूरत लगती जितनी आज शेव करके है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story