Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

5 रु. की बिस्किट का जुर्माना 5 हजार

15 रुपए में पानी की बोतल के साथ यात्री से बिना कुछ पूछे 5 रुपए की बिस्टिक स्टॉल कर्मचारी ने दे दिया।

5 रु. की बिस्किट का जुर्माना 5 हजार
X

15 रुपए में पानी की बोतल के साथ यात्री से बिना कुछ पूछे 5 रुपए की बिस्टिक स्टॉल कर्मचारी ने दे दिया। इस पर जोन के डिप्टी सीसीएम ने तत्काल स्टॉल संचालक पर 5 हजार रुपए का जुर्माना किया।

बुधवार की दोपहर 12 बजे दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे बिलासपुर जोन के डिप्टी सीसीएम केवी रमणा अकेले बिलासपुर रेलवे स्टेशन पहुंच गए और अचानक औचक निरीक्षण शुरु कर दिया।

प्लेटफार्म नम्बर 1 सभी स्टॉल का निरीक्षण करने के उपरांत श्री रमणा हावड़ा एफओबी की ओर बने स्टाल तक पहुंचे। यहां उनको अन्य अधिकारी भी मिल गए, जिनके साथ वे बातचीत करने लगे।

इस दौरान उन्होंने देखा कि एबीएन के 11 नम्बर स्टाल में पहुंचे। यहां निजामुद्दीन-दुर्ग संपर्कक्रांति एक्सप्रेस के एसी कोच से एक यात्री पानी की बोतल लेने पहुंचे, जिन्हें स्टॉल कर्मचारी ने 15 रुपए के पानी की बोतल के साथ 5 रुपए चिल्हर देने के बजाय बिना कुछ पूछे बिस्किट का पैकेट देने लगा।

यात्री की राय लिए बिना बिस्किट देते अचानक श्री रमणा स्टाल में पहुंच गए और स्टाल कर्मचारी से पूछताछ करना शुरु कर दिया।

वहीं, यात्री ने भी डिप्टी सीसीएम से 5 रुपए के बिस्किट का विरोध किया। इसपर श्री रमणा ने तत्काल 5 रुपए की बिस्किट देने वाले कर्मचारी और स्टाल पर 5 हजार रुपए का जुर्माना कर दिया।

इसके उपरांत श्री रमणा ने संपर्कक्रांति के पेंट्रीकार का निरीक्षण किया, जिसमें पेंट्रीकार कर्मचारी रेलवे से एप्रुवल पानी की बोतल के बजाय पवन कंपनी की पानी बोतल की बिक्री कर रहे थे।

डिप्टी सीसीएम ने कर्मचारियों से पूछताछ किया, जिन्होंने एसईसीआर से एप्रुवल पानी की बोतल बीच रास्ते में समाप्त होने के कारण दूसरे कंपनी की पानी बोतल बेचे जाने की जानकारी दी।

इसपर श्री रमणा ने कर्मचारियों और पेंट्रीकार मैनेजर को फटकार लगाई है, वहीं पेंट्रीकार के संचालक को नोटशीट भी देने की तैयारी की जा रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story