Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लॉकडाउन के बीच युवक को लगी सिगरेट की तलब तो फ्रांस से स्पेन जाने के लिए निकल गया शख्स, हो गया ऐसा हाल

चोरी छीपे पहाड़ियों के रास्ते दूसरे देश की सीमा में जा रहा था शख्स झरने में गिरने से हुआ घायल। पुलिस ने बचाकर पहुंचाया घर

लॉकडाउन के बीच युवक को लगी सिगरेट की तलब तो फ्रांस से स्पेन जाने के लिए निकल गया शख्स, हो गया ऐसा हाल
X

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को देखते हुए दुनिया में ज्यादातर देशों में लॉकडाउन जारी है। इस बहुत से लोग ऐसे भी है। जो अपने जीवन की सुरक्षा को किनारे रखकर इसका उल्लंघन कर रहे हैं। ऐसी ही एक घटना फ्रांस (France) की है। जहां एक शख्स सिगरेट की तलब उठने पर सस्ती सिगरेट लेने के लिए घर से निकल पडा, लेकिन जब उसे सिगरेट नहीं मिली तो वह अपने देश से सटे स्पेन से सिगरेट लेने के लिए निकल पडा। हालांकि उसे पुलिस ने ही रास्ते में पकड लिया। पुलिस ने उस पर जुर्माना लगाकर छोड दिया। इसके बावजूद शख्स नहीं माना और सिगरेट पाने के चक्कर में एक झरने में जा गिरा। इसका पता लगते ही पुलिस ने हेलीकॉप्टर की मदद से उसे निकाला।

दरअसल ये पूरा मामला दक्षिणी फ्रांस (South France) स्थित पेर्पिग्नन शहर का है। जहां एक व्यक्ति लॉकडाउन (Lockdown) के बीच स्पेन के ला जोन्केरा शहर सस्ती सिगरेट लेने के लिए पैदल जा रहा था। इसी दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसपर जुर्माना भी लगाया दिया। मीडिया रिपोर्ग्स के अनुसार, पहले व्यक्ति ने कार से जाने की सोची, लेकिन चेकपॉइंट पर उसे रोक दिया गया। जिसके चलते वह दो देशों की सीमाओं को बांटने वाले पहाड़ी के रास्ते जाने के लिए निकला पडा। यहां वह झाड़ियों के बीच से गुजरते हुए एक झरने में जा गिरा। इसका पता लगते ही पुलिस ने शख्स की झाडियों में तलाश करनी शुरू कर दी। इसबीच वह सभी से छिपकर बैठ गया। जहां पुलिस ने उसे हेलिकॉप्टर की मदद से से निकाला।

भारी भरकम जुर्माना लगाकर पुलिस ने छोडा घर

इस पर पुलिस ने युवक के हाथ में आते ही उसे एंटी-कोरोनावायरस नियमों के उल्लंघन के लिए भारी भरक जुर्माना लगाया। हालांकि अब तक उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपी शख्स पर 120 यूरो यानि लगभग 11,000 रुपये का जुर्माना लगाया था। साथ ही उसे घर पर रहने के हिदायत देकर छोड़ दिया गया।

Next Story