Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मार्क जुकरबर्ग को मिला बर्फीला पानी डालने का चैलेंज, अगला चैलेंज बिल गेट्स को मिला

जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 24 घंटे का समय होता है।

मार्क जुकरबर्ग को मिला बर्फीला पानी डालने का चैलेंज, अगला चैलेंज बिल गेट्स को मिला
X
वाशिंगटन. फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग ने चैरिटी के लिए एक चैलेंज लिया। यह चैलेंज यह था कि बर्फ से भरे बाल्टी को सिर के ऊपर डालना था। यही चैलेंज अब बिल गेट्स को लेना है। 30 वर्षीय अरबपति जुकरबर्ग ने एएलएस फाउंडेशन द्वारा लांच किया गया बर्फ से भरे बाल्टी को सिर के ऊपर डालने का चैलेंज लिया। जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि इस चैलेंज को पूरा करने के लिए 24 घंटे का समय होता है। इसमें प्राप्त धन एएलएस फाउंडेशन को दानस्वरुप प्राप्त होता है।
न्युजर्सी के गवर्नर क्रिस क्रिस्टी ने एक स्टंट के लिए मार्क जुकरबर्ग को नामांकित की है। 51 वर्षीय रिपब्लिकन नेता ने भी अपने दो बच्चों के साथ बर्फ के बाल्टी के साथ देखे गए। एएलएस एसोसिएशन के एक रिपोर्ट में 4 लाख धन्यवाद इस फांउडेशन को मिली है। गायक जस्टिन टिंबरलेक और एडम लेविन, किंडीज और गोल्फ स्टार इयान पॉल्टर एवं ग्रेग नार्मन ने इस चैरिटी के लिए इस चैलेंज को अपना रहे हैं। वहीं नाइट टीवी के होस्ट जिम्मी फैलन ने भी क्रिस्टी के नामांकन को स्वीकार किया। राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भी इथेल किंडीज में नामांकित किए गए लेकिन वे इस फाउंडेशन को पैसे दान किए हैं।
फेसबुक के संस्‍थापक ने खुद से अपने सिर पर बर्फीला पानी डाला। उन्‍होंने कहा, 'गवर्नर क्रिस क्रिस्‍टी ने मुझे एएलएस आइस बकेट चैलेंज दिया था। मैंने इसे स्‍वीकार किया और अब मैं बिल गेट्स, शेरिल सैंडबर्ग और रीड हैस्टिंग्‍स को ऐसा करने की चुनौती देता हूं।' वहीं माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारियों ने भारतीय मूल के सीईओ सत्‍य नडेला के साथ भी यह चैलेंज अपनाया गया, जब उनके सिर पर एक बाल्‍टी बर्फीला पानी डाल दिया गया। हालांकि, ऐसा नडेला की मर्जी से किया गया।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, एएलएस फाउंडेशन द्वारा संचालित चैलेंज का मकसद क्या है-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story