Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिका के इस शहर में कुत्ते ने जीता मेयर का चुनाव, खलबली

मेयर के चुनाव में इस कुत्ते ने बिल्ली, गधे, मुर्गे पटखनी दी है।

अमेरिका के इस शहर में कुत्ते ने जीता मेयर का चुनाव, खलबली
X

यू तो हर किसी शहर में कोई ना कोई लीडर तो जरूर होता है। लेकिन क्या आपने किसी जानवर को शहर का लीडर बने हुए देखा है, तो आपका जवाब ना ही होगा लेकिन अमेरिका देश के एक शहर में इंसान नहीं ब्लकि एक कुत्ते को मेयर बनाया गया है।

ये सुनने में अजीब लग रहा होगा लेकिन यह सच है। यहां पर एक कुत्ता पिछले चार सालों से मेयर का चुन जा रहा है।

बता दें कि अमेरिका के एक छोटे से शहर कॅण्टकी में ऐसा ही कुछ हो रहा है। इस प्यारे से कुत्ते का नाम ब्रिनीथ पॉलट्रो है और ये अपने शहर के लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय है। खास बात ये है कि इस चुनाव में इसने एक बिल्ली, गधे, मुर्गे और एक छोटे बच्चे को पटखनी दी है।

इसे भी पढ़ें- ट्रेन में दिखेगा नीला आकाश, सीट पर बैठकर देख सकेंगे खूबसूरत नजारे

बताते चले कि कॅण्टकी में मौजूद रैबिट हैश दरअसल इतना बड़ा क्षेत्र नहीं है कि यहां अधिकारियों की नियुक्ति की जा सके। लेकिन फिर भी इस सोसाइटी में हर साल मेयर के चुनाव होता है।

रैबिट हैश हिस्टॉरिक्ल सोसाइटी के एक सदस्य के अनुसार, मेयर के चुनावों को 90 के दशक के अंतिम में शुरु किया गया था। लेकिन इस चुनाव की खास बात यह है कि वोट डालने पर आप को एक डॉलर देना होता है और आप चाहें कितनी भी बार वोट डाल सकते हैं।

दरअसल ये क्षेत्र इतना छोटा है कि यहां मेयर की ज़रुरत की महसूस नही होती है। चुनाव से मिलने वाली धनराशि को शहर के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

इसे भी पढ़ें- बिहार की इस लड़की के फेसबुक पर लालू,नीतीश से भी ज्यादा फैंस, देखिए तस्वीरें

लेकिन इस बार इस राशि को यहां मौजूद जनरल स्टोर को ठीक करने के लिए इस्तेमाल किया गया है। क्योंकि कुछ समय पहले जनरल स्टोर में भीषण आग लग गई थी।

बैमफॉर्थ का कहा कि आग लगने के कारण इस स्टोर के हालात बेहद खराब हो गई थी, लेकिन हमें खुशी है कि चुनाव के डोनेशन से इसे ठीक करने में मदद मिली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story