Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एजेंसी ने बनाया कुत्ते आधार कार्ड, पुलिस ने किया गिरफ्तार

आधार कार्ड एजेंसी ने कुत्ते के आधार कार्ड की पूरी जानकारी कार्ड पर लिखी है।

एजेंसी ने बनाया कुत्ते आधार कार्ड, पुलिस ने किया गिरफ्तार
X

मध्य प्रदेश के भिंड जिले में आधार कार्ड बनवाने को लेकर एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। ऐसा नहीं है कि आधार पर सिर्फ कुत्ते का नाम लिखवाया गया हो बल्कि हनुमान जी का भी आधार कार्ड सामने आ चुका है।

भिंड में पुलिस ने एक शख्स को अपने पालतू कुत्ते का आधार कार्ड बनवाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, एक शख्स ने आधार कार्ड सेंटर की मदद से अपने कुत्ते का आधार कार्ड बनवाया है। आधार कार्ड में सारी जानकारियां उपलब्ध की गई हैं। आधार कार्ड में कुत्ते का नाम टॉमी सिंह है। पिता का नाम शेरू सिंह लिखवाया गया है।

ये भी पढ़ें- VIDEO: ये बाबा झाड़ू से करता है अपने भक्तों की सुताई!

तो वहीं टॉमी की डेट ऑफ बर्थ 26 नवंबर 2009 लिखा गया है। यहां नहीं आधार में कुत्ते का स्थाई पता भी दिया गया है। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब आधार कार्ड एजेंसी के मालिक आजम खान पर एक परिवार ने आरोप लगाया कि उनकी एजेंसी कुत्ते और अन्य जानवरों का आधार कार्ड बना रही है लेकिन उनके परिवार को परेशान किया जा रहा है।

पुलिस ने रिपोर्ट में कहा कि वो आधार पंजीकरण एजेंसी के सुपरवाइजर आजम खान से पूछताछ कर रही है। आखिर पुलिस जानना चाहती है कि क्या खान ने अन्य जानवरों का भी आधार कार्ड बनवाया है? आधार कार्ड को लेकर इससे पहले भी कई फर्जी मामले सामने आ चुके हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story