Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आसान सी है ये तरकीब, मिलेगा आधे दाम पर लजीज खाना

इस्राइल के एक छोटे से रेस्तरां बाद सिर्फ अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर देते हैं

आसान सी है ये तरकीब, मिलेगा आधे दाम पर लजीज खाना
X

यरूशलम. आपने कार, कपड़ों, मोबाइल पर तो डिस्काउंट सुना होगा, पर आज हम आपको एक ऐसे ऑफर के बारे में बताने जा रहे है जिसे सुनकर आप चौक जाएंगे। जी हां इस्राइल के एक छोटे से रेस्तरां ने एक खास ऑफर पेश किया है। अगर आप इस रेस्तरां में जाने के बाद सिर्फ अपना मोबाइल फोन स्विच ऑफ कर देते हैं तो आपको खाने पर 50 पर्सेंट का डिस्काउंट दिया जाएगा। इस अनोखे ऑफर को पेश करने वाले रेस्तरां के मालिक जवादत इब्राहिम का कहना है कि मैं उस समय को पूरी तरह से वापस लाना चाहता हूं, जब लोग यहां आते थे, गप्पे लड़ाते थे, हंसी-मजाक करते थे और खाने को एंजॉय करते थे। मगर फोन कल्चर आने के बाद ये सब चीजें कोसों दूर हो गई हैं।

आदत बदलने की कोशिश

यरूशलम से कुछ किलोमीटर दूर अबू घोष नाम के फेमस रेस्तरां के मालिक इब्राहिम ने कहा, मैं कुछ बदलने जा रहा हूं, हां यह छोटी कोशिश जरूर है, लेकिन मुझे विश्वास है कि मैं खाने के कल्चर को बदल दूंगा। इब्राहिम ने लॉटरी जीतने के बाद 1993 में इस रेस्तरां को खोला था।

बेरूत के रेस्तरां में भी डिस्काउंट

सिर्फ यरूशलम का यही रेस्तरां नहीं है, जो इस तरह के ऑफर पेश कर रहा है। इससे पहले बेरूत में 'बेडिवर इटरी' ने भी फोन स्विच ऑफ करने पर 10 पर्सेंट का डिस्काउंट ऑफर किया था। उनका भी मानना था कि रेस्तरां में खाने के समय स्मार्टफोन का यूज रोकना ही पहला लक्ष्य है।

सर्वे में भी हुआ खुलासा

एक सर्वे में भी रेस्तरां में स्मार्टफोंस के ज्यादा प्रयोग को लेकर चेतावनी जारी की गई थी। 2012 में किए गए एक सर्वे में कहा गया था कि लोग खाने के समय मेसेज, ट्वीट और ई-मेल भेजते रहते हैं। इंटेल कॉर्प के सर्वे की मानें तो अमेरिका का हर पांच में से एक युवा खाने के समय ऑनलाइन वर्क कर रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story