Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हनीमून से लौटते समय पति को हुआ कोरोना तो छोड़कर घर पहुंची पत्नी, टेस्ट में मिली संक्रमित

सात समंदर पार हनीमून मनाकर इटली से लौटे पति-पत्नी को हुआ कोरोना वायरस। पति के कोरोना से संक्रमित होने का पता लगते ही उसे अस्पताल छोड़ अपने घर भाग आई थी पत्नी। स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस ने जबरन कराया टेस्ट तो खुद भी निकली संक्रमित।

हनीमून से लौटते समय पति को हुआ कोरोना तो छोड़कर घर पहुंची पत्नी, टेस्ट में मिली संक्रमित
X

सात फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ निभाने की कसम खाने वाले पति-पत्नी इटली और फ्रांस से हनीमून से अपने घर लौट रहे थे। इसी दौरान कर्नाटक के बेंगलुरु में पति-पत्नी का टेस्ट किया गया तो पति कोरोना वायरस से संक्रमित निकला। वही उसकी पत्नी को भी आइशोलेशन वार्ड में रखकर जांच चल ही रही थी। इसबीच ही वह पति को अस्पताल में छोड़कर फरार हो गई। महिला बेंगलुरु से प्लेन से दिल्ली पहुंची और फिर यहां से ट्रेन से अपने घर यूपी के आगरा जा पहुंची। उधर फरार होने का पता लगते ही महिला का पता लगाकर उसे जबरन अलीगढ टेस्ट के लिए ले जाया गया। जहां वह भी कोरोना वायरस से संक्रमित निकली है। इतना ही नहीं आगरा की डीएम ने महिला और उसके परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की सिफारिश की है।

हनीमून से लौटते समय जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित मिला पति

जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के आगरा निवासी युवती की शादी फरवरी में बेंगलुरु निवासी युवक से हुई थी। शादी के बाद पति-पत्नी हनीमून पर इटली, फ्रांस समेत कई देशों में घुमने गये थे। वहां से वापस आने पर पति-पत्नी की बेंगलुरु में जांच की गई। यहां महिला का आइसोलेशन वार्ड में रखा गया। इस दौरान जैसे ही पत्नी को पता चला कि उसका पति कोरोना वायरस से संक्रमित है। वह उसे अस्पताल में छोड़कर बेंगलुरु से अपने घर उत्तर प्रदेश के आगरा आ गई। महिला के आईसोलोशन वार्ड से गायब होते ही हड़कंप मच गया। पुलिस विभाग से लेकर इंटेलिजेंस को सक्रिय किया गया।

आगरा पहुंची महिला परिजनों ने पुलिस से बोला झूठ

महिला के बेंगलुरु के अस्पताल से भागने पर प्रशासन में हडकंप मच गया। उसकी तलाश की गई तो पता चला कि वह बेंगलुरु से हवाईजहाज में बैठकर दिल्ली पहुंची। यहां से वह ट्रेन में बैठकर अपने घर आगरा पहुंच गई। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस महिला के घर आगरा पहुंची तो परिजनों ने कहा कि उनकी बेटी तो कभी बेंगलुरु गई ही नहीं। परिवार को बहुत समझाने पर भी जब वह नहीं माने तो पुलिस जबरन महिला और उसके परिवार को टेस्ट कराने के लिए अलीगढ पहुंचे।

कोरोना वायरस से संक्रमित मिली महिला

यहां जांच कराने पर महिला कोरोना वायरस से संक्रमित मिली है। ऐसे में उसने बेंगलुरु से भागने और हवाई यात्रा फिर ट्रेन, बस का सफर कर बडी लापरवाही की। ऐसे में महिला ने जिन स्थानों पर यात्रा की है और जो लोग उसके सम्पर्क में आये होंगे। वह भी इस वायरस से संक्रमित हो सकते हैं। लेकिन उनकी पहचान करना प्रशासन के लिए बहुत मुश्किल होगा। वही इस घटना के बाद डीएम ने महिला और उसके परिवार के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की अपील की है। इसकी वजह उसके परिवार और महिला द्वारा गैर जिम्मेदाराना हरकत करना है।

दिल्ली के डिप्टी सीएम ने भी जताई नाराजगी

इस पर दिल्ली सरकार के डिप्टी सीएम ने भी अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने लिखा कि महिला की इस गैर लापरवाही की वजह से कोरोना वायरस को फैलने से कोई भगवान नहीं रोक सकता। ऐसे में महिला ने भागकर अपने घर आ जाने पर और फ्लाइट, ट्रेन समेत तमाम जगह पर संक्रमण फैलाया होगा।

Next Story