Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : कोरोना वायरस के डर से इस देश में किसिंग पर लगा बैन

Coronavirus: कोरोना वायरस की दहशत पूरी दुनिया में इस कदर फैल चुकी है कि कई देशों की सरकारों ने देशहित में कठोर निर्णय लिए हैं। इटली की सरकार ने काेरोना से बचने के लिए किसिंग पर रोक लगा दी है।

Coronavirus : कोरोना के डर से इस देश में किसिंग पर बैन लगा
X
Coronavirus : कोरोना के डर से इस देश में किसिंग पर बैन लगा

Coronavirus: कोरोना वायरस (Coronavirus) का डर चीन के साथ और देशों में भी इस कदर हावी हो गया है, कि कई देशों की सरकारों के लिए यह सिरदर्द बन गया है। कोरोना वायरस (Coronavirus) से जहां अर्थव्यवस्था को झटका लगा है, वहीं इससे आम लोग भी भयभीत है। कोरोना वायरस आज चीन समेत कई देशों में अपने पाव पसार चुका है।

इस समय पूरी दुनिया में लगभग 95,036 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) चपेट में आ चुके हैं। 3283 लोगों की इसकी वजह से जान जा चुकी है। इसी को लेकर इटली की सरकार ने एक फरमान जारी कर देश में चुंबन (Kissing) पर रोक लगा दी है।

आपको बता दें कि जैसे भारत में हाथ जोड़कर हम लोगों का अभिवादन करते है। वहीं इटली में एकदूसरे के अभिवादन का पारंपरिक इटैलियन तरीका चुंबन (Kissing) है। जिसे अब कोरोना वायरस फैलने के डर से बंद कर दिया गया है। इटली के प्रधानमंत्री जियुसेप कॉन्टे ने यह आदेश जारी किया है।

संक्रमित लोगों के मामले में इटली तीसरा देश

इटली की बात करें तो यह कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों के मामले में दुनिया का तीसरा देश है। यहां 3089 लोग इस खतरनाक वायरस की चपेट में है। इटली में करीब 107 लोगों की इससे मौत हो चुकी है।

सभी स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद

इटली की सरकार ने एक कठोर फैसला लेते हुए देश के सभी स्कूलों और विश्वविद्यालयों को बंद कर दिया है। आपको बता दें कि एक इटली ही ऐसा देश है जहां कोरोनावायरस ने अपना भयानक रुप दिखाया है।

देश की सभी अंतरराष्ट्रीय मीटिंग्स रद्द

इटली के प्रधानमंत्री जियुसेप कॉन्टे कहा है कि लोग हाथ न मिलाएं, गले न मिलें और किसी भी तरह के शारीरिक संपर्क से दूर रहें। इटली में होने वाले सभी खेलों के आयोजनों, सेमिनारों, वर्कशॉप, अंतरराष्ट्रीय मीटिंग्स आदि रद्द कर दी गई है।

Next Story