Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: लॉकडाउन के बीच आदमी ही नहीं जानवर भी हो रहे बोर, वाइल्ड लाइफ पार्क में कार्टून देख रहे हैं चिंपैजी

बोरियत दूर करने और मनोजरंजन के लिए जानवरों के बाडे में लगाया गया है टीवी

Coronavirus: लॉकडाउन के बीच आदमी ही नहीं जानवर भी हो रहे बोर, वाइल्ड लाइफ पार्क में कार्टून देख रहे हैं चिंपैजी
X

कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाने के लिए ज्यादातर देशों में लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में आदमी घरों में बोर हो रहे हैं। बात करें (Wild Life Park) वाइल्ड लाइफ पार्क की तो वहां भी जानवर लोगों के न आने की वजह से बोर हो रह है। उनकी इसी बोरियत को दूर करने के लिए उन्हें कार्टून दिखाये जा रहे हैं। इतना ही नहीं वह भी पूरी रूची के साथ कार्टून देखकर और खेलकर अपना समय काट रहे है।

दरअसल, लॉकडाउन के बीच लोगों का घरों से निकलना बंद हो गया है। ऐसे में सड़कें ही नहीं घूमने फिरने की जगह भी खाली पडी है। इन्हीं में से एक रूसी वाइल्ड लाइफ पार्क (Wild Life Park) भी है। जहां लोगों के न आने से वहां रहने वाले चिंपैजी (Chimpanzee) भी बोर होने लगे है। बोर होकर शांत बैठे इन जानवरों को बोरियत दूर करने लिए उन्हें यहां कार्टून शो (Cartoons) दिखाए जा रहे हैं। यहां चिंपैजी द लायन किंग समेत जानवर अलग अलग कई कार्टून देख रहे हैं। यहां जानवरों के मनोरंजन ( Entertainment ) के लिए दिनभर कार्टून वाले प्रोग्राम चलते रहते हैं।

चिम्पांजियों को लोगों से मिलना जुलना है पसंद

वाइल्ड पार्क में मौजूद कर्मचारियों के अनुसार, यहां चिंपैजियों को जू (Zoo) में आने वाले लोगों से मिलना-जुलना काफी बहुत पसंद हैं। चिड़ियाघर के कर्मचारी ने कहा कि चिंपैजी भाई-बहन टिखोन और अनफीसा चिड़ियाघर में लोगों के ना आने के कारण काफी दुखी रहने लगे है। इसी को ध्यान में रखकर उनके लिए बाड़े में टीवी लगाया गया है।

Next Story