Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गजब! यहां पैकेट में बिक रही है ताजा हवा, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

चीन में खतरनाक प्रदूषण सिरदर्द बन गया है।

गजब! यहां पैकेट में बिक रही है ताजा हवा, कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान
X

यूं तो आपने अभी तक दुनिया भर में खाने की चीजों को पैकेट में बिकता देखा होगा। लेकिन चीन के जीनिंग प्रांत में ताजी हवा पैकट में भरके बेची जा रही है।

पिछले साल आपने वीटालिटी एयर नामक एक कंपनी के बारे में सुना था, जो कि रॉकी पर्वत से ताजा हवा बेच चुकी थी। कनाडाई कंपनी एक वर्ष पुरानी थी, लेकिन चीन में खतरनाक प्रदूषण का स्तर जगह-जगह पर सिरदर्द बन गया है। चीन में खतरनाक प्रदूषण की खबरें अखबारों में हैडलाइन बनने लगी।

यह भी पढ़ें- OMG: इस गांव में 50 साल से नहीं पैदा हुआ कोई बच्चा

चीन में खतरनाक प्रदूषण होने के चलते एशियाई देश की दो बहनों ने इस पहल से एक सबक लिया है। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, अब यह दोनों बहनें रोजाना सड़क किनारे पैकेट में ताजी हवा भरकर लोगों 150 रुपये में को बेच रही हैं। चीन में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए इन बहनों ने यह स्‍टार्ट अप शुरु किया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों चाइनीज बहनों ने दावा किया है कि इन्होंने तिब्बती पठार से ताजा हवा बेचने वाला एक ऑनलाइन स्टार्ट-अप लॉन्च किया है। ग्राहकों को जाहिर तौर पर पहाड़ी या घाटी से हवा का विकल्प होता है, जो उनकी पसंद पर निर्भर करता है।

यह भी पढ़ें- VIDEO: जय और वीरू की तरह हैं इस बंदर और मुर्गी की दोस्ती

मीडिया खबरों के मुताबिक इन दोनों बहनों प्रत्येक पैकेट 15 युआन यानी 150 रुपये की कीमत पर 100 पैकेट बेच दिए हैं। दोनों बहनों यह भी कहा कि ये सब पैसे के लिए नहीं कर रहीं, बल्कि लोगों को बढ़ते प्रदूषण के प्रति आगाह कर रहीं।

चीन की जनसंख्या वहुत अधिक है, जिसके चलते ज्‍यादा वाहन चलते हैं और वायु प्रदूषण का खतरा रहता है। ऐसे में लोगों को सांस लेने के लिए स्‍वच्‍छ हवा नहीं मिल रही।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story