Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब Robot भी खेलेगा टेनिस, अगले साल तक बनेंगे 100 रोबोट

Robots: इन रोबोट्स में खास बात होगी कि खिलाड़ी गेंद किस गति से आएगी, इसकी टाइमिंग भी सेट कर सकेगा। चीन में बनने वाले ये रोबोट्स दुनिया में पहले ऐसे शार्प रोबोट्स होंगे जो खिलाड़ियों के साथ टेनिस खेल सकेंगे।

अब Robot भी खेलेगा टेनिस, अगले साल तक बनेंगे 100 रोबोट
X

कोरोनावायरस (Coronavirus) चीन से निकलकर पूरी दुनिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है, वहीं अब चीन इस महामारी से लगभग उबर चुका है। चीन इस महामारी से निकलने के बाद अपनी प्रोजेक्ट्स और नए उत्पादों को बढ़ा रहा है। इसी कड़ी में चीन ऐसे रोबोट्स (Amazing Robots) बना रहा है, जो टेबल टेनिस खेल (Table Tennis) सकते हैं। चीन में बन रहे ये रोबोट्स टेबल टेनिस खिलाड़ियों (Robots Playing Games) के साथ प्रैक्टिस करेंगे।

इन रोबोट्स में खास बात होगी कि खिलाड़ी गेंद किस गति से आएगी, इसकी टाइमिंग भी सेट कर सकेगा। चीन में बनने वाले ये रोबोट्स दुनिया में पहले ऐसे शार्प रोबोट्स होंगे जो खिलाड़ियों के साथ टेनिस खेल सकेंगे। चीन ने अगले वर्ष मार्च तक ऐसे 100 रोबोट्स तैयार करने का लक्ष्य रखा है।

चीन के वुहान में आया था कोरोना का पहला केस

कोरोनावायरस का पहला केस 17 दिसम्बर 2019 को चीन के वुहान में आया था। चीन ने इस महामारी से लड़ने में युद्धस्तर की तैयारियां की थी, और लॉकडाउन और अन्य तरीकों से इस महामारी से लगभग बचाव किया। चीन में बेशक यह सबसे पहले आया, लेकिन चीन में आंकड़ों के अनुसार मरने वालों की संख्या अमेरिका और यूरोप के देशों से कई कम है। चीन में कोरोनावायरस संक्रमण के कुल 82778 केस थे, वहीं 77151 लोग ठीक हो चुके हैं। कोरोना के कारण चीन में 4632 लोगों की जान गई थी वहीं इटली, अमेरिका, इंग्लैंड में मरने वालों का आंकड़ा बहुत अधिक है।

Next Story