Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गजब: मां की खातिर बेटियों ने धरती का सीना चीरकर निकाला पानी

दो किलो मीटर दूर से पानी भरकर लाया करती थी महिला।

गजब: मां की खातिर बेटियों ने धरती का सीना चीरकर निकाला पानी
X

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले की दो बेटियों ने ऐसा कारनामा कर दिखाया है जो किसी ने सोचा नहीं होगा। इन दोनों बेटियों ने अपनी मां की खातिर जमीन का सीना चीर कुआं खोद खोदकर पानी निकाल डाला।

बाता दें इन दोनों बेटियों की मां 2 किलो मीटर दूर से पानी भरकर लाया करती थी। दूर से पानी लाने की वजह से असकी हालत बिगड़ जाती थी, जिसक बाद महिला की दोनों बेटियों ने घर के पास ही कुआं खोद डाला लेकिन खुदा का करिश्मा देखों केवल 20 फिट में ही पानी निकल आया।

छत्तीसगढ़ की संसदीय सचिव चंपादेवी पावले ने भी बेटियों के इस हौसले की तारीफ की और हरसंभव मदद की बात कही है। कछौड़ के कसहियापारा में अमर सिंह गोंड और उनकी पत्नी जुकमुल अपनी दो बेटियों शांति और विज्ञांति के साथ रहते हैं।

बताया जाता है कि कसहियापारा में 15 परिवार निवासरत हैं। जहां उनके लिए तीन हैंडपंपों की व्यवस्था की गई है, लेकिन दो खराब हैं और एक में दूषित पानी आता है। लोग पानी के लिए दो किलोमीटर दूर मुड़धोवा नाले पर निर्भर हैं।

परिवार की जरूरतों को पूरा करने शांति और विज्ञांति की मां भी हर रोज दो किलोमीटर का सफर पानी के लिए किया करती थी। अपनी मां की इस तकलीफ को देख बेटियों ने घर के नजदीक कुआं खोदने की ठानी और सारी समस्या का समाधान अपने हौसलों से कर दिया।

बताया जाता है कि जब शांति और विज्ञांति ने घर के समीप कुआं खोदने की बात कही तो मां-पिता सहित सभी ने मजाक समझ कर टाल दिया, लेकिन बेटियों को कुआं खोदते देख वे सभी सहयोग के लिए जुट गए और उनकी मेहनत रंग लाई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story