Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लाइसेंस पाने के लिए पैरों से चलाई कार, दाएं पैर से संभाला स्टेयरिंग, बाएं से ब्रेक-एक्सीलरेटर

टेस्ट के लिए आरटीओ सिंह और स्मार्ट-चिप कंपनी के अधिकारी भी गाड़ी में बैठे।

लाइसेंस पाने के लिए पैरों से चलाई कार, दाएं पैर से संभाला स्टेयरिंग, बाएं से ब्रेक-एक्सीलरेटर
X
इंदौर. इंदौर के विजय नगर स्थित आरटीओ की लाइसेंस शाखा में मंगलवार को एक बेहद चौकाने वाला मामला देखने को मिला। यहां परमानेंट ड्राइविंग लाइसेंस के लिए टेस्ट देने आए एक आवेदक को देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। आप भी इस खबर को पढ़कर चौक जाएंगी कि एक व्यक्ति जिसके दोनों हाथ नहीं है और इस व्यक्ति ने ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन किया और वो अपने दोनों पैरों से कार चला रहा था। टेस्ट लेने के लिए खुद आरटीओ उसकी कार में बैठे। ट्रायल के बाद अब पूरे मामले को भोपाल भेजा जा रहा है।

संभवत: यह प्रदेश का पहला मामला है, जब दोनों हाथ नहीं होने के बाद भी किसी व्यक्ति ने लायसेंस के लिए ट्रायल दिया है। हौसलों की उड़ान भरने वाले इस शख्स का नाम है विक्रम अग्निहोत्री। पेशे से बिजनेसमेन विक्रम को दो महीने पहले लर्निंग लायसेंस दे दिया गया है। मंगलवार को वे अपनी ऑटोमेटिक कार के साथ आरटीओ ट्रायल देने पहुंचे।
अफसरों ने जैसे ही कार चलाने को कहा विक्रम ड्रायवर सीट पर बैठे। कोई कुछ कहता इसके पहले ही विक्रम ने अपने सीधे पैर को स्टेरिंग पर रखा और उल्टा पैर एक्सीलेटर पर रखकर गाड़ी स्टॉर्ट कर ली। आरटीओ एमपी सिंह खुद पास की सीट पर बैठे और मॉनिटरिंग की। विक्रम ने विजय नगर आरटीओ से बापट चौराहे तक कार चलायी।
ठीक से चलाई गाड़ी
टेस्ट के लिए आरटीओ सिंह और स्मार्ट-चिप कंपनी के अधिकारी भी गाड़ी में बैठे। विक्रम ने बताया वे कार लेकर आरटीओ से बापट चौराहा होते हुए वापस विजय नगर होकर रसोमा चौराहे पहुंचे और यू-टर्न लेकर आरटीओ पहुंचे। आरटीओ ने बताया विक्रम अपने उलटे पैर से नीचे लगे एक्सीलरेटर और ब्रेक को कंट्रोल कर रहे थे और सीधे पैर से स्टेयरिंग, इंडिकेटर, हार्न का संचालन कर रहे थे। उन्होंने ठीक से गाड़ी चलाई।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पूरी खबर-

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story