Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहले करता था एयरपोर्ट पर टॉयलेट सफाई का काम, अब इस एयरलाइन्स का बना मालिक

अच्छे और बूरे दिन तो सबकी जिंदगी में आते हैं। कुछ लोग जिसमें निखर जाते हैं तो कुछ लोग जिसकी वजह से बिखर जाते हैं, लेकिन जो व्यक्ति महनत करता है और कुछ पाने का जज्बा रखता है। वह जिंदगी में बहुत कुछ हासिल कर जाता हैं।

पहले करता था एयरपोर्ट पर टॉयलेट सफाई का काम, अब इस एयरलाइन्स का बना मालिक
X

अच्छे और बुरे दिन तो सबकी जिंदगी में आते हैं। कुछ लोग इसमें निखर जाते हैं तो कुछ लोग जिसकी वजह से बिखर जाते हैं, लेकिन जो व्यक्ति मेहनत करता है और कुछ पाने का जज्बा रखता है। वह जिंदगी में बहुत कुछ हासिल कर जाता हैं।

ऐसे ही एक व्यक्ति के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे है, जिसने एक बहुत ही चौंका देने वाला खुलासा किया है। लंदन में रहने वाले काजी शफीकुर रहमान का एक वक्त था जब वह लंदन सिटी एयरपोर्ट पर बतौर टॉयलेट क्ल‍िनर काम करते थे।
लेकिन आज वह खुद अपनी एयरलाइंस लॉन्च करने जा रहे हैं। बांग्लादेशी मूल के काजी रहमान का यह सफर आसान नहीं था। वह हमेशा से ही बड़ी सोच लेकर चलते है, जिसकी वजह से वह आज यहां तक पहुंच पाएं हैं।
बता दें रहमान 1997 में जब वह महज 11 साल के थे, तो अपने परिवार के साथ ब्रिटेन आ गए थे और उन्होंने अपनी स्क‍ूलिंग करने के बाद लंदन सिटी एयरपोर्ट पर बतौर टॉयलेट क्ल‍िनर काम शुरू किया था।
इस काम के लिए भी वह सूट पहनकर तैयार होकर जाते थे और वह तभी से खुद की एयरलाइंस लॉन्च करने की बात कर रहे थे। बताया जा रहा है कि बीते 2 साल से उन्होंने अपना पूरा ध्यान एयरलाइंस खोलने में लगा दिया था।
रहमान की एयरलाइंस का नाम फिरनास एयरवेज है। फिरनास एयरवेज ब्रिटेन की पहली इस्लाम के कानून पर चलने वाली एयरलाइंस होगी। जिसमें शरियत के क हिसाब से सुविधाएं मिलेंगी।
एयरलाइंस में आपको हिजाब पहने एयरहोस्टेस नजर आएंगी। आप इस एयरलाइंस पर शराब नहीं पी सकते हैं। रहमान के मुताबिक जल्द ही फिरनास की पहली उड़ान की तैयारी हो रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story