Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दूल्हा था काला, शादी कैंसिल, पिटे बाराती

फिल्मी अंदाज में घटी घटना पर लड़के के घरवालों ने कहा कि लड़कियों पर अब फिल्मो का भूत चढने लगा है।

दूल्हा था काला, शादी कैंसिल, पिटे बाराती
X

एक दुल्हन ने शादी के मंडप में सिर्फ इसलिए शादी से इंकार कर दिया कि दूल्हे का रंग काला था। यह घटना है रोसड़ा थाना क्षेत्र के सिंहमा गांव की है।

घटना की सबसे दिलचस्प बात यह है कि लड़की के शादी से इंकार करने के बाद उसके परिजनों ने दूल्हे समेत बारातियों को भी बंधक बना लिया।

इसके बाद दुल्हे के गांव के पूर्व मुखिया तुफैल खान, सरपंच पति सुभाष ठाकुर के साथ दुल्हन के गांव पहुचे और दुल्हे और बाराती को छुड़ाया।

इसी के साथ तिलक में ली गई नकदी और अन्य सामान भी दूल्हे और बारातियों को लौटा दिया।

जानकारी के मुताबिक बखरी प्रखंड के सलौना निवासी इंदल कुमार और समस्तीपुर जिला के रोसड़ा अनुमंडल के सिंहमा निवासी कुमकुम कुमारी की शादी 23 अप्रैल को होनी थी।

दोनों ही परिवारों शादी की तैयारी में जुटे थे। शादी के माहौल में दोनों घरों में कई दिन पहले से ही नाच गान और विधि-व्यवहार की रस्म दोनों ही परिवार की ओर से हो रही है।

कुछ दिन बाद दुल्हे की बारात खुशी-खुशी दुल्हन के दरवाजे पर पहुंची। यहां लड़की के परिजनों और ग्रामीणों ने बारात का भरपूर स्वागत किया।

दूल्हे सज-धज कर दुल्हे का इंतजार कर रही थी। लेकिन नाश्ते के बाद जब दूल्हा और दुल्हन ने एक -दूसरे देखा तब लड़की ने लड़के से शादी करने से इंकार कर दिया और दुल्हन मंडप छोड़कर चली गई।

इसके बाद शादी वाले घर में जैसे भूचाल-सा आ गया। दूल्हा दुल्हन का शादी के मंडप में ही इंतजार करता रह गया।

बहुत देर तक इंतज़ार करने के बाद भी लड़की तो लौटकर नहीं आई लेकिन लड़की के परिजनों ने दुल्हे और बारातियों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

लड़की के परिजनों और ग्रामीणों ने दुल्हे और बारातियों को बंधक बना लिया और उनसे मारपीट करते रहे।

हालांकि दुल्हे के भाई ने ये आरोप लगाया कि लड़की अपने प्रेमी के साथ फरार हो गई। जब गांव वालों ने लड़की को पंचो के सामने बुलाया तो लड़की घर से फरार थी।

घटना के बाद लड़के के घर परलोगो का मजमा लग गया। लड़के के परिजनों ने कहा कि मां बाप की रजामंदी से यह शादी तय हुई थी तब लड़का न काला था और न ही लड़की गोरी।

फिल्मी अंदाज में घटी घटना पर लड़के के घरवालों ने कहा कि लड़कियों पर अब फिल्मो का भूत चढने लगा है।

रंग रूप का यह किस्सा इस क्षेत्र में बेहद चर्चा में है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story