Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हैरतअंगेज! पति पत्नी में हुआ तलाक, कुत्ते की कस्टडी के लिए कोर्ट पहुंचा मामला

क्या आपने कभी सुना है कि किसी जानवर की कस्टडी के लिए दो लोग केस लड़ रहे हो। शायद आपने पहले कभी ऐसा नहीं सुना होगा क्योंकि यह हैरतअंगेज कर देने वाला पहला मामला है।

हैरतअंगेज! पति पत्नी में हुआ तलाक, कुत्ते की कस्टडी के लिए कोर्ट पहुंचा मामला
X
आजतक हम यही देखते हुए आए है कि जब कोई भी शादीशुदा जोड़ें एक दूसरे से अलग होते है तो इसका असर सबसे ज्यादा उनके बच्चों पर ही पड़ता है क्योंकि बच्चों को माता-पिता दोनों का प्यार एक साथ नहीं मिल पाता।
कई बार तो ऐसा भी होता है कि तलाक के बाद दोनों व्यक्ति कोर्ट में बच्चों की कस्टडी के लिए केस लड़ते है, लेकिन कोर्ट हमेशा बच्चों की कस्टडी उसे ही देती है जो दोनों में से बेहतर हो और ज्यादा अच्छे से अपने बच्चे की परवरिश कर पाए।
लेकिन क्या आपने कभी सुना है कि किसी जानवर की कस्टडी के लिए दो लोग केस लड़ रहे हो। शायद आपने पहले कभी ऐसा नहीं सुना होगा क्योंकि यह हैरतअंगेज कर देने वाला पहला ऐसा मामला है।
ब्राजील के साओ पाउलो में रहने वाले एक कपल को साल 2008 एक शिकारी छोटा कुत्ता (यॉर्कशायर टेरियर) मिला, लेकिन जब यह कपल 2011 में एक दूसरे से अलग हूए।

तो दोनों ही कुत्ते को अपने पास रखना चाहते थे, जिसके दोनों ने अपने कुत्ते की कस्टडी के लिए केस लड़ा। जिसपर अब जज ने अपना फैसला सुनाया है।

ब्रासिलिया में सुपीरियर जस्टिस ट्रिब्यूनल ने मंगलवार को कुत्ते से प्यार करने वाले व्यक्ति के पक्ष में फैसले सुनाया और कहा कि वह अब कुत्ते से मिल सकते है और उसके साथ छुट्टियां भी बिता सकते है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story