Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लैंडिंग से ठीक पहले बजा राष्ट्रगान, यात्री परेशान

फ्लाइट तिरुपति से हैदराबाद जा रही थी।

लैंडिंग से ठीक पहले बजा राष्ट्रगान, यात्री परेशान
X

प्राइवेट एयरलाइंस स्पाइसजेट की एक फ्लाइट की लैंडिंग के दौरान राष्ट्रगान बजाए जाने का मामला सामने आया है।

खबर के मुताबिक, लैंडिंग के वक्त जब सारे यात्री सीट बेल्ट्स से बंधे हुए थे, उसी वक्त प्लेन के पैसेंजर अड्रेस सिस्टम पर राष्ट्रगान बजने लगा। ऐसे में यात्रियों के लिए बड़ी असमंजस की स्थिति पैदा हो गई। या तो वे राष्ट्रगान के सम्मान में खड़े होते या फिर फ्लाइट के नियमों के मुताबिक सीट पर बंधे होते।

ये हालात 18 अप्रैल को तिरुपति से हैदराबाद जा रही फ्लाइट के दौरान पैदा हुए। इसके बाद, विमान में सवार एक यात्री ने एयरलाइंस कंपनी प्रबंधन से शिकायत की।

बनाया वीडियो

फ्लाइट में सफर कर रहे एक यात्री ने बताया कि हम फ्लाइट में लैंडिंग से पहले राष्ट्रगान को सुनकर हैरान रह गए। यात्रियों को सीट बेल्ट पहने रखने के लिए पायलट के निर्देशों का पालन करने के लिए मजबूर किया गया।

कथित तौर पर क्रैबिन क्रू के एक सदस्य ने राष्ट्रगान को बीच में ही बंद कर दिया। उन्होंने इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि फ्लाइट में यात्री सवार है और राष्ट्रगान की आवाज सुनाई दे रही है।

बाद में राष्ट्रगान की आवाज आना बंद हो जाती है। एक यात्री ने इस बारे में एयरलाइंस से शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि इस घटना के प्रति जिस तरह से उदासीनता दिखाई गई है, उससे उसे दुख हुआ है।

कंपनी ने जताया खेद

स्पाइसजेट की प्रवक्ता ने कहा कि फ्लाइट में सवार एक क्रू ने प्ले लिस्ट में गलत नंबर सेलेक्ट कर दिया, जिससे कि राष्ट्रगान बजना शुरू हो गया। बाद में गलती का एहसास होते ही गाने को बंद कर दिया गया। हम यात्रियों को होने वाली परेशानियों के लिए खेद व्यक्त करते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story