Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय अमेरिकी कार्तिक नेम्मानी ने किया हैरतअंगेज कारनामा, जानकर सब के उड़ गए होश

अाज के समय में हर एक इंसान अपनी पहचान बनाने के लिए कुछ अनोखा करना चाहते है अोर ये इसलिए करते है क्योंकि दुनिया में हर कोई उसे उसके नाम से पहचाने।

भारतीय अमेरिकी कार्तिक नेम्मानी ने किया हैरतअंगेज कारनामा, जानकर सब के उड़ गए होश
X

अाज के समय में हर एक इंसान अपनी पहचान बनाने के लिए कुछ अनोखा करना चाहता है और वह ऐसा इसलिए करता है ताकि दुनिया में हर कोई उसे उसके नाम से पहचान सकें।

ऐसा ही एक हटके और हैरतअंगेज काम भारतीय मूल के एक अमेरिकी लड़के ने कर दिखाया है। जिसकी वजह से आज उसको पूरी दुनिया में जाना जा रहा है। इस लड़के ने अमेरिका में आयोजित एक स्पेलिंग प्रतियोगिता को जीतकर सबको चौंका दिया है।

इस लड़के का नाम कार्तिक नेम्मानी है जिसकी उम्र अभी महज 14 साल है। अमेरिका में आयोजित 'प्रतिष्ठित नेशनल स्पेलिंग बी' प्रतियोगिता में कार्तिक ने जीत हासिल की हैं।
कार्तिक को यह प्रतियोगिता जीतने के एक बाद ट्रॉफी के साथ 42,000 डॉलर कैश प्राइज मनी के रूप में भी मिला है। बता दें कार्तिक को प्रतियोगिता में 'koinonia' शब्द की सही स्पेलिंग करने को कहा गया था।
कार्तिक ने 'koinonia' शब्द की स्पेलिंग को सही तरह से लिख दिया था। जिसके बाद वह इस प्रतियोगिता के 14वें चैंपियन बन गए। प्रतियोगिता में कार्तिक के अलावा एक अन्य भारतीय-अमेरिकी छात्रा न्यासा ने भी भाग लिया था।
जानकारी के लिए आपको बता दें कि 93 सालों से अमेरिका के मैरीलैंड के कंवेंशन सेंटर और गेलॉर्ड नेशनल रिजॉर्ट में ये प्रतियोगिता आयोजित करवाई जाती है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story