Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस शहर में दूल्हा-दुल्हन को तीन दिनों तक टॉयलेट नहीं जाने दिया जाता, हैरतअंगेज सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश

हैरतअंगेज करने वाली खबर ये है कि इंडोनेशिया में शादी की एक ऐसी रस्म होती है जिसकी वजह से दुल्हा-दुल्हन को तीन दिनों तक टॉयलेट नहीं जाने दिया जाता है।

इस शहर में दूल्हा-दुल्हन को तीन दिनों तक टॉयलेट नहीं जाने दिया जाता, हैरतअंगेज सच्चाई जानकर उड़ जाएंगे होश
X
हैरतअंगेज करने वाली खबर ये है कि देश और दुनिया में कई तरह के धर्म और जाति होती है और सभी के अपने-अपने रीति-रिवाज होते हैं। इंडोनेशिया में भी एक ऐसा शहर है जहाँ एक विशेष जाति के लोग शादी के बाद तीन दिन तक टॉयलेट नहीं जाते।
इस रस्म को इंडोनेशिया के टीडॉन्ग समुदाय के लोग निभाते हैं। इस समुदाय के लोग इस रस्म को बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण मानते हैं। टीडॉन्ग समुदाय के लोगों का कहना है कि उनके रीति-रिवाज के मुताबिक दूल्हा-दुल्हन शादी के तीन दिन बाद तक टॉयलेट नहीं जा सकते क्योंकि ऐसा करने से अपशगुन होता है।
टीडॉन्ग समुदाय के अनुसार शादी एक पवित्र समारोह है और टॉयलेट जाने से उनकी पवित्रता भंग होती है। जिससे की दूल्हा-दुल्हन अशुद्ध हो जाते हैं। इंडोनेशिया में दूल्हा-दुल्हन को नजर न लगें जिसको इस रस्म का मुख्य कारण बताया जाता है और इसलिए ही यह रस्म निभाई जाती है।
समुदाय के अनुसार टॉयलेट को कई लोग यूज करते है। वे शरीर की गंदगी को बाहर निकालते हैं। जिससे की वहां पर नकारात्मक शक्तियां फैलती है और अगर शादी के तुरंत बाद दूल्हा-दुल्हन टॉयलेट यूज करते है तो उनमें यह नकारात्मक शक्तियां आने की आशंका रहती है।
इस रस्म की वजह से दूल्हा-दुल्हन को तीन दिनों तक कम खाने के लिए दिया जाता है। जिससे कि उन्हें टॉयलेट न जाना पड़े और कोई अपशगुन भी न हो।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story