Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

15 साल के लड़के ने की दादी मां से लव मैरिज!

जोड़े का जूनून और प्यार देखते हुए प्रशासन ने उन्हें शादी के लिए मंजूरी दे दी।

15 साल के लड़के ने की दादी मां से लव  मैरिज!
X

प्यार एक ऐसा एहसास है जो हर बंधन से परे है। शायद इसलिए प्यार में पड़े लोग जाति उम्र और लिंग के बंधनों से खुद को आज़ाद महसूस करते हैं। एक ऐसा ही मामला सामने आया है इंडोनेशिया में।

इंडोनेशिया में एक 15 साल के नाबालिग लड़के ने अपनी दादी की उम्र की 73 साल की महिला से प्रेम विवाह किया। क़ानून और समजा लड़के के नाबालिग होने की वजह से उसे शादी की इजाजत नहीं दे रहे थे तो प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या करने की धमकी दी।

लड़के के बालिग न होने की वजह से पहले इस जोड़े को शादी नहीं करने दी जा रही थी लेकिन दोनों ने शादी रुकने पर सूइसाइड करने की धमकी दे डाली।

दरअसल इस प्रेमी जोड़े की कहानी कुछ ऐसे शुरू हुई कि जब 15 साल के सेलामत रियादी को मलेरिया हुआ था तो उसकी 73 साल की पड़ोसी महिला रोहाया बिनती मोहम्मद जकफर ने उसकी बहुत सेवा और देखभाल की।

इस सेवा और देखभाल के कारण ही दोनों में एक आत्मीय रिश्ता पनपा जिसने बाद में प्यार का रूप ले लिया और अंततः दोनों ने इस प्यार भरे रिश्ते को नाम देने की सोची इसलिए शादी का फैसला किया।

बता दें कि, इंडोनेशिया के कानून के मुताबिक़ में पुरुषों के लिए शादी की उम्र 19 साल है लेकिन सुमात्रा गांव के प्रशासन ने इस प्रेमी जोड़े का जूनून और प्यार देखते हुए उन्हें शादी के लिए मंजूरी दे दी।

गांव के सरपंच सिक ऐनी ने कहा, 'सेलामत शादी के लिए बहुत छोटा है लेकिन इसके बावजूद हमने यह शादी होने दी क्योंकि दोनों ने ही सूइसाइड करने की धमकी दी थी। चूंकि लड़का अभी बालिग नहीं है इसलिए हमने यह शादी धूम-धड़ाके के साथ नहीं कराई। अधिकारी यह भी चाहते हैं कि अभी यह जोड़ा शारीरिक संबंध बनाने से बचे।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story