Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आंचल टेलीमेडिसिन से महिलाओं और बच्चों को मिलेंगी दवाईयां

मध्य प्रदेश19 Sep 2022 2:01 PM GMT
गर्भवती महिलाओं और कुपोषित बच्चों को गांव में ही स्वास्थ्य परीक्षण, दवाईयां और पोषण परामर्श दिया जाएगा। जिससे गर्भवती महिलाओं और कुपोषित बच्चों की मॉनीटरिंग आसानी से की जा सके।

92 दिव्यांगों को मिली ट्राइसिकिल, ईयररिंग, व्हील चेयर

मध्य प्रदेश17 Sep 2022 2:23 PM GMT
पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर सामाजिक न्याय विभाग ने जिले के दिव्यांगों को ट्राइसिकिल, ईयररिंग, व्हील चेयर सहित अन्य सहायक उपकरण बांटे। इस मौके पर 60 को दिव्यांगता प्रमाण-पत्र भी दिए गए। पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर सामाजिक न्याय विभाग ने जिले के दिव्यांगों को ट्राइसिकिल, ईयररिंग, व्हील चेयर सहित अन्य सहायक उपकरण बांटे। इस मौके पर 60 को दिव्यांगता प्रमाण-पत्र भी दिए गए।

एक दिन में 3200 लोगों ने किया रक्तदान, कलेक्टर, कमिश्नर ने भी दिया खून

मध्य प्रदेश17 Sep 2022 2:16 PM GMT
पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर रक्तदान के मेगा अभियान में पहले दिन 3 हजार 200 लोगों ने रक्तदान किया। रक्तदान के लिए 8 हजार 231 लोगों ने वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन कराया है। यह अभियान दो अक्टूबर तक जारी रहेगा।

जनसेवा शिविरों में बनेंगे नए 58 हजार बीपीएल कार्ड

मध्य प्रदेश16 Sep 2022 2:44 PM GMT
राजधानी में बीपीएल परिवारों की तादाद लगातार बढ़ रही है। वर्तमान में तीन लाख 29 हजार परिवारों को बीपीएल के तहत राशन सहित अन्य सुविधाएं दी जा रही है। सत्रत सितंबर से नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्रों में लगाए जा रहे शिविरों में करीब 58 हजार परिवारों को गरीबी की लिस्ट में जोड़ा जाएगा।

आठ वार्डों में लगेंगे शिविर, आयुष्मान, बीपीएल, वृद्धावस्था पेंशन का मिलेगा फायदा

मध्य प्रदेश16 Sep 2022 2:08 PM GMT
आयुष्मान कार्ड, बीपीएल, उज्जवला योजना, मजदूरी डायरी, किसान क्रेडिट कार्ड, इंदिरा गांधी वृदधावस्था पेंशन, निशक्त पेंशन, विधवा पेंशन, राष्ट्रीय परिवार सहायता, समग्र सुरक्षा पेंशन, कन्या अभिभावक पेंशन, विकलांगता पेंशन, कल्याणी विवाह सहायता, दिव्यांग छात्रवृत्ति, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, स्वच्छ भारत मिशन सहित अन्य सरकारी योजनाओं का फायदा आम लोगों को देने के लिए शनिवार को शहर के आठ वार्डों में शिविर लगाए जाएंगे।

एक साल पहले पांच आरआई का तबादला, चार महीने पहले रिलीव, अब तक नहीं छोड़ा भोपाल

मध्य प्रदेश15 Sep 2022 3:48 PM GMT
राजधानी में राजस्व निरीक्षक सरकारी आदेशों को नजरअंदाज कर रहे है। हालात यह हैं कि एक 31 अगस्त 2021 को राजस्व विभाग ने भोपाल में पदस्थ राजस्व निरीक्षक विभूति नारायण चतुर्वेदी, राकेश पिप्पल, प्रतिनीश तिवारी, रनधीर सिंह मीना और शरद वल्लभ गोस्वामी का तबादला किया था।

आनलाइन मिलेंगे लोकल फॉर वोकल प्रोडक्ट्स, महिलाओं ने तैयार किया गिफ्ट हैम्पर

मध्य प्रदेश14 Sep 2022 4:06 PM GMT
राजधानी में स्व सहायता समूह की महिलाओं ने त्यौहारों को देखते हुए गिफ्ट हैंपर तैयार किया है। इस हैंपर को 18 अलग-अलग चीजों से बनाया गया है।

हिंदी दिवस पर निर्भया आश्रम में महिलाओं का हेल्थ चेकअप

मध्य प्रदेश14 Sep 2022 3:59 PM GMT
हिन्दी दिवस के मौके पर साईं कृपा क्लीनिक की टीम ने शाहजहांनाबाद स्थित निर्भया महिला स्वाधार गृह में मेडिकल कैंप लगाया, जहां पर आश्रम की युवतियों और महिलाओं का हेल्थ चेकअप किया गया।

बच्ची से दुष्कर्म करने वाले के घर पर चले हथोड़े

मध्य प्रदेश13 Sep 2022 3:00 PM GMT
बिल्ला बोंग स्कूल बस के ड्राइवर हनुमंत जाटव के मासूम से दुष्कर्म करने के मामले में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद मंगलवार को जिला प्रशासन की टीम ने बसंत कुंज स्थित अजय नगर में उसके अवैध मकान को जमींदोज कर दिया।

बेटियों ने मांगा पिता की प्रॉपर्टी में हक, मां ने देने से किया इंकार

मध्य प्रदेश13 Sep 2022 2:58 PM GMT
बीएचईएल में नौकरी करने वाले पिता की प्रॉपर्टी में से उनकी दो बेटियों ने हक मांगा ह। दरअसल पिता की मौत के बाद बेटियों की शादियां कर दी गई थी। जब बेटियों ने मां और भाईयों से अपना हक मांगा तो उन्होंने देने से इंकार कर दिया।

पहली बार लिए शराब के संपल, छह महीने में नहीं आई रिपोर्ट

मध्य प्रदेश12 Sep 2022 3:51 PM GMT
प्रदेश में मिलावटी शराब का खुलासा होने के बाद आबकारी अमले ने 40 दुकानों से ब्रांड के नमूने लिए गए थे। इसे जांच के लिए इंदौर स्थित लैब में भेजा गया था, लेकिन 6 माह बाद भी रिपोर्ट नहीं आ सकी।

अब बिना नाम बताए कर सकेंगे खाद्य पदार्थों में मिलावट की शिकायत

मध्य प्रदेश10 Sep 2022 2:38 PM GMT
होटल-रेस्टोरेंट, बेकरी और किराना दुकानों तक खराब और मिलावटी खाद्य सामग्री परोसी जा रही है। इसकी जानकारी होने के बाद भी लोग शिकायत नहीं कर पाते हैं। उन्हें नाम के खुलासे और कानूनी प्रक्रिया में उलझने का डर होता है।