Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फंदा में निर्दलीय तय करेंगे जनपद अध्यक्ष, बरसिया में भाजपा का पलड़ा भारी

मध्य प्रदेश26 July 2022 4:17 PM GMT
जिले की फंदा और बैरसिया जनपद पंचायतों में भाजपा का कब्जा बरकरार रहेगा या कांग्रेस बाजी पलटेगी। इसका फैसला बुधवार 27 जुलाई को होने वाले अध्यक्ष पद के चुनाव में हो जाएगा। फंदा में भाजपा और कांग्रेस में टक्कर बनी हुई है। हालांकि यहां पर अध्यक्ष का फैसला निर्दलियों के हाथ में होगा।

पीयूसी के लिए बनेगा साफ्टवेयर, पता चल जाएगा कितने वाहन का पीयूसी

मध्य प्रदेश9 July 2022 3:05 PM GMT
शहर में वाहनों से होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए अब सख्ती शुरु होने जा रही है। जिसके लिए शहर के करीब 16 लाख दो और चार पहिया वाहनों का पीयूसी सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा। ऐसे लोग जिनका पीयूसी नहीं है, उनकी मौके पर ही जांच कराकर सर्टिफिकेट जारी किया जाएगा।

एजेंटों के सामने सील नहीं की पेटियां, फर्जी वोटिंग का आरोप (फोटो)

मध्य प्रदेश28 Jun 2022 3:38 PM GMT
25 जून को हुए पंचायत चुनाव को लेकर शिकवा-शिकायतों का दौर जारी है। सोमवार को एक दर्जन पंचायतों के लोगों ने चुनाव में गड़बड़ी का आरोप लगाकर पुनर्मतदान की मांग कलेक्टर अविनाश लवानिया से की है। मंगलवार को भी ग्राम पंचायत बरखेड़ा बोंदर में सरपंच के चुनाव में पीठासीन अधिकारी की मिलीभगत से फर्जी मतदान कराने का आरोप लगाया है।

लाइट गुल हुई तो 24 वोट से जीते उम्मीदवार को बताई सात वोट से हार

मध्य प्रदेश27 Jun 2022 3:08 PM GMT
परवलिया सड़क पंचायत में मतदान के बाद काउंटिंग हुई, चार पोलिंग बूथों पर गिनती में सरस्वती मीणा को 24 वोट से जीता हुआ बताया गया, इस दौरान आधा घंटे के लिए काउंटिंग स्थल की लाइट गुल हो गई। बाद में पता चला कि पूर्व सरपंच सात वोटों से जीत गया है। कान्हासैया पंचायत में चार बूथों पर पीठासीन अधिकारी की लापरवाही की वजह से तीन सौ वोट रिजेक्ट हुए है, दरअसल लोगों को सरपंच पद के लिए मोहर लगाने का मतपत्र दिया गया था। जिसमें वोटर्स ने तीन खानों में मोहर लगा दी।

आखिरी दिन दस उम्मीदवारों ने भरे महापौर के नामांकन

मध्य प्रदेश18 Jun 2022 2:02 PM GMT
सात साल बाद हो रहे नगर निगम चुनाव में इस बार महापौर पद के लिए 12 महिलाएं चुनाव मैदान में है। नामांकन जमा करने के आखिरी दिन शनिवार को दस महिलाओं ने राजनैतिक दल और निर्दलीय के रूप में नामांकन दाखिल किए।

ईवीएम और मतपेटियों को पानी से बचाने खरीदी जाएगी दो लाख रुपए की पन्नी

मध्य प्रदेश16 Jun 2022 4:13 PM GMT
नगर निगम और पंचायत चुनाव में बारिश को देखते हुए इस बार राज्य निर्वाचन आयोग ने मतपेटी और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) पानी से बचाने के लिए पॉलिथिन खरीदने का फैसला लिया है। मतपेटी के लिए प्रति पेटी 80 रुपए और ईवीएम मशीन के लिए प्रति मशीन 50 रुपए की पॉलिथिन खरीदी जाएगी।

महापौर, नपा अध्यक्ष, जिपं अध्यक्ष, जनपद अध्यक्ष बनेंगी महिलाएं

मध्य प्रदेश14 Jun 2022 4:20 PM GMT
सात साल बाद हो रहे नगरीय निकाय से लेकर पंचायत चुनाव में इस बार महिलाओं का दबदबा रहेगा। दरअसल, इस बार जिला पंचायत, नगर निगम महापौर, नगर पालिका और बैरसिया जनपद अध्यक्ष का पद महिला वर्ग के लिए आरक्षित किया गया है।

निगम के 50 अनारक्षित वार्डों में से 23 वार्ड होंगे ओबीसी

मध्य प्रदेश23 May 2022 3:38 PM GMT
ओबीसी आरक्षण को लेकर चल रही कवायद के तहत 25 मई को रवींद्र भवन में दोपहर 3 बजे नगर निगम के 71 वार्डों का आरक्षण रखा गया है, जबकि एससी के 12 और एसटी के दो वार्डों में बदलाव नहीं किया जाएगा।

संपदा टू में लागू होगी प्रॉपर्टी की आईडी, रुकेगी स्टांप चोरी

मध्य प्रदेश29 April 2022 3:38 PM GMT
ऐप आधारित कलेक्टर गाइडलाइन के लिए जिले की 3897 लोकेशनों पर जियो टैगिंग की जा रही है। जियो टैगिंग का काफी काम हो चुका था, लेकिन वर्ष 2022-23 की नई कलेक्टर गाइडलाइन में 441 लोकेशन नई जोड़ने के साथ 351 लोकेशन विलोपित की गईं।

एक महीने से बंद पड़ा वोटर कार्ड प्रिंटिंग का काम, तीन हजार कार्ड अटके

मध्य प्रदेश29 April 2022 3:33 PM GMT
एईआरओ नेट पर चलाए जा रहे वोटरकार्ड के साफ्टवेयर के काम में पिछले एक महीने से अपडेशन का काम चल रहा है। जिसकी वजह से नए वोटरकार्ड प्रिंट नहीं हो रहे है। जबकि गोविंदपुरा और हुजूर सर्कल में ही कार्ड प्रिंट हो रहे है,

रोजा अफ्तार के पहले जेल में कदियों ने लिया नेक राह पर चलने का संकल्प

मध्य प्रदेश27 April 2022 3:49 PM GMT
सेंट्रल जेल में बुधवार को खुद्दाम ए मिल्लत ने रोजा अफ्तार कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें एक साथ बैठकर हिंदू-मुस्लिम कैदियों ने एक साथ रोजा खोला। कार्यक्रम के पहले मौलाना मुफ्ती उमर लिबिया ने बंदियों से मुखातिब होते हुए तकरीर की। जिसमें उन्होंने बताया कि माफी के दरवाजे हमेशा खुले रहते है।

गली-मोहल्ले में बिक रहे बर्फ के गोले, सेहत के लिए नुकसानदेह

मध्य प्रदेश27 April 2022 3:17 PM GMT
गर्मी बढ़ने के साथ शहर की सड़कों पर खड़े शिकंजी, नींबू पानी, बर्फ के गोले और मटका कुल्फी की बिक्री बढ़ गई है। जिसमें बर्फ के गोलों में नुकसानदेह कलर का इस्तमाल किया जा रहा है। यह कलर बच्चों और बड़ों के लिए नुकसानदेह है।