Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

किसान से कार किराए पर चलाने के नाम पर ली, फिर ये किया

मध्य प्रदेश22 Nov 2021 11:55 AM GMT
- शातिर जालसाज ने एक किसान की कार को किराये पर सरकारी विभाग में चलाने का अनुबंध करने के बाद ले ली और बेच दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जालसाजी व अन्य धाराओं में केस कायम करके उसकी तलाश तेज कर दी है।

भोपाल-इंदौर की पुलिस होगी प्रदेश के अन्य जिलों से ज्यादा पॉवरफुल, यहां लागू हो रही पुलिस कमिश्नर प्रणाली

मध्य प्रदेश21 Nov 2021 3:49 PM GMT
- वर्ष 2022 के अप्रैल माह से यह प्रणाली लागू हो सकती है। ऐसी संभावना जताई जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले भी की थी घोषणा, लेकिन लागू नहीं हो पाई। इस बार लागू होने की पूरी उम्मीद है।

एसपी की 10 वर्षीय बेटी ने नेत्रहीन बच्चों के लिए की चैरिटी... रंगीन दिये बेचकर जुटाए पैसे

मध्य प्रदेश3 Nov 2021 3:04 PM GMT
क्लास 6 में पढ़ रही ओजस शाक्यवार को आया आइडिया... नेत्रहीन बच्चों को दिवाली गिफ्ट के लिए दियों को पेंट करके बेचा। 200 दिये अनूठे पेंट करके बेचे, सारा पैसा नेत्रहीन बच्चों के स्कूल को चैरिटी में दे रही हैं। दिए बनाने का काम जारी है। 10 वर्षीय ओजस शाक्यवार ने बनाए रंगीन दीये। चैरिटी के अलावा बच्चों को गिफ्ट भी देंगी ओजस शाक्यवार।

कौन बनेगा मप्र का नया डीजीपी, सरकार ने शुरु की प्रक्रिया

मध्य प्रदेश20 Oct 2021 12:02 PM GMT
आधिकारिक सूत्रों की पुष्टि है कि मप्र शासन गृह मंत्रालय ने मप्र कैडर के सीनियर आईपीएस अधिकारियों से डीजीपी बनने के संबंध में सहमति मांगी है। सीनियर आईपीएस अधिकारी, जो इस दौड़ में यानी वरिष्ठता क्रम में आ रहे हैं वे इस संबंध में कुछ भी कहना नहीं चाह रहे। क्योंकि मामला हाईलाइट होने पर बात बिगड़ जाती है। डीजीपी जौहरी की नियुक्ति के समय एक वरिष्ठ आईपीएस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी कि वे पुलिस प्रमुख होते तो यह करते, वह करते, आदि-आदि। तब वह मामला विवादों में आया था। वे डीजीपी नहीं बन पाए।

एटीएम मशीन में लगाते थे लोहे का उपकरण, फिर होता था ये...

मध्य प्रदेश18 Oct 2021 3:07 PM GMT
एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करके पैसा निकालने वाली अंतरराज्यीय गैंग साइबर पुलिस ने दबोची। आरोपियों ने एटीएम मशीन में छेड़छाड़ करने बनाया लोहे का उपकरण। भोपाल शहर 8 थाना इलाकों की 100 एटीएम मशीन पर कर चुके हैं घटना। अलग-अलग समूहों मे गैंग के सदस्य भोपाल आते हैं। गैंग के एक सदस्य को भोपाल के सभी क्षेत्रों का ज्ञान है।

15 पुलिस जवान शहीद हुए इस साल मध्यप्रदेश में, लेह लद्दाख का हॉट स्प्रिंग्स करता है पुलिस का शौर्यगान

मध्य प्रदेश18 Oct 2021 1:59 PM GMT
शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी जाएगी 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस पर। इस समारोह में मुख्य अतिथि होंगे राज्यपाल मंगूभाई पटेल। इस समारोह में वर्ष 1959 के शहीद 10 पुलिस जवानों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। पुलिस स्मृति दिवस परेड की फुल ड्रेस फायनल रिहर्सल 19 अक्टूबर को।

मनी ट्रांसफर कराने के बाद बिना राशि दिए यह करते थे ठग...

मध्य प्रदेश17 Oct 2021 1:05 PM GMT
मोटी रकम ट्रांसफर होने के बाद कॉल करने का बहाना बनाकर दुकानदार का ध्यान भटकाते थे, और भाग जाते थे। एक साथी दुकान के बाहर गाड़ी पर बैठकर करता था इंतजार। एक अंदर से मनी ट्रांसफर कराकर भाग आता था। ठगों ने इस प्रकार की घटना लगभग 100 अन्य लोगों के साथ की है।

मेडिकल छात्रों से प्रवेश के नाम पर करोड़ों की ठगी, एसटीएफ के हत्थे चढ़े दो जालसाज

मध्य प्रदेश16 Oct 2021 3:05 PM GMT
- इससे पहले भी इस अंतरराज्यीय गिरोह के दो सरगना एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किए थे। मेडिकल कॉलेजों में एडमिशन दिलाने का झांसा देकर 15 छात्रों से की गई ठगी, 34 शिकायतें आईं।

सिपाही हार गया खुद से और शरीर से, फिर उठाया यह कदम...

मध्य प्रदेश16 Oct 2021 11:36 AM GMT
- खंडवा पुलिस लाइन में पदस्थ सिपाही मूलत: इंदौर का रहने वाला। जिंदगी की जंग हार गया सिपाही, लेकिन परिवार की चिंता मन में ले गया। यह सुसाइड नोट जाहिर कर रहा है कि उसे परिवार की बहुत चिंता थी, लेकिन उसने इस नोट में लिखा कि हार गया खुद से और शरीर से। लिखा है कि यह कदम मैं अपनी मर्जी से उठा रहा हूं।

नेक व्यक्ति योजना मप्र में लागू, अब कोई हादसे में घायल की जान बचाएगा तो 5 हजार का इनाम पाएगा

मध्य प्रदेश15 Oct 2021 4:12 PM GMT
पुलिस ट्रेनिंग व शोध संस्थान भोपाल के एडीजी जी जनार्दन ने हरिभूमि भोपाल से चर्चा में स्पष्ट किया कि यह स्कीम 15 अक्टूबर को केंद्र ने लागू कर दी है। - इस स्कीम में 10 जीवनरक्षकों को 1-1 लाख का इनाम दिये जाने का भी प्रावधान है।

बंगले पर चोरों को मिले थे मात्र साढ़े 5 हजार रुपए, तब लिखी थी चिट्ठी, एसडीएम ने रिपोर्ट की 30 हजार की

मध्य प्रदेश13 Oct 2021 7:08 PM GMT
कोतवाली में एसडीएम ने रिपोर्ट लिखाई 30 हजार व सोने के गहने चोरी की। जबकि मात्र साढ़े 5 हजार रुपए बंगले में मिलने पर चोर गुस्से में आकर एसडीएम की डायरी पर उन्हीं के पेन से लिख गए थे कि जब पैसे नहीं थे तो लॉक नहीं करना था कलेक्टर। देवास जिले के खातेगांव एसडीएम त्रिलोचन गौड़ के सरकारी आवास में चोरी करने वाले दो आरोपी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं। देवास कोतवाली टीआई उमराव सिंह ने हरिभूमि भोपाल से चर्चा में पुष्टि की कि चोरों से 4000 रुपए व एक डिब्बा बरामद हो गया है।

युवक ने घर की परेशानी से तंग होकर काट ली हाथ की नस, हो गया बेहोश, पुलिस ने बचाई जान

मध्य प्रदेश13 Oct 2021 5:51 PM GMT
युवक ने घरेलू परेशानियों से तंग होकर ब्लैड से अपने हाथ की नस को काट लिया। जिससे उसके हाथ से खून की तेज धार बह निकली। लोगों ने देखा कि यह युवक तो आत्महत्या कर रहा है। इसकी सूचना तत्काल पुलिस थाना बागसेवनिया को दी गई। मिनी एफआरव्ही चार्ली से तत्काल मौके पर पहुंचे प्रधान आरक्षक व साथी सिपाही।