Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

10 हजार मजदूरों की 20 करोड़ की कमाई सूदखोरों की तिजोरी से बाहर आई

मध्य प्रदेश27 Nov 2021 6:00 PM GMT
- सूदखोरी में शोषण को काफी हद तक समाप्त किया जा सकता है सामूहिक प्रयास से। सरगुजा, सीहोर और उज्जैन क्षेत्र में पुलिस ने किए थे काफी अच्छे प्रयास, जिनके अच्छे नतीजे आए।

ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस आग हादसे की फोरेसिंक जांच से होगा खुलासा

मध्य प्रदेश27 Nov 2021 5:32 PM GMT
विनोद त्रिपाठी . भोपालराजस्थान की सीमा पार कर मध्यप्रदेश में प्रवेश करते ही चंबल के बीहड़ों सुलग उठीं ऊधमपुर-दुर्ग एक्सप्रेस की बोगियों में आखिर इतनी भी...

द रीयल बर्निंग ट्रेन... चंबल के बीहड़ में दौड़ी जलती हुई ट्रेन

मध्य प्रदेश26 Nov 2021 7:15 PM GMT
- दिल्ली से चलकर छत्तीसगढ़ के दुर्ग के लिए जा रही थी ट्रेन। आग ए-2 कोच के टॉयलेट में बिजली का शार्ट सर्किट होने से लगी। जिसकी जानकारी ट्रेन के ड्राइवर को देर में हो पाई, लेकिन धुंआ बोगी में भरते ही यात्रियों भगदड़ मच गई। आग ने ए-1 कोच को भी अपनी चपेट में ले लिया। हेतमपुर स्टेशन पर ट्रेन को रोका गया, तब ग्रामीणों ने ट्रेन से अलग किए दोनों एसी कोच।

मध्यप्रदेश में अब ई-इन्वेस्टिगेशन का ट्रायल रन, पुलिस की जांच में नहीं बदल सकेंगे तथ्य

मध्य प्रदेश26 Nov 2021 6:17 PM GMT
- इस एप में एक बार बयान दर्ज हो गए तो वे लॉक हो जाएंगे। इसी एप से केस डायरी आनलाइन कोर्ट में पेश की जाएगी। अगर गवाह या फरियादी व आरोपी अपने कथन अदालत में बदलते हैं तो वे बुरे फंस सकते हैं। खास बात ये है कि ई-विवेचना एप एक वैज्ञानिक साक्ष्य आधार रहेगा, जो पुलिसिंग की ओर एक ठोस कदम है।

17 साल की लड़की से किया दुष्कर्म, 1 साल लिव इन में रखा, फिर ये किया

मध्य प्रदेश23 Nov 2021 2:51 PM GMT
- इंस्टाग्राम पर दोस्ती की थी युवक ने। फिर अपने मामा के ढाबे पर ले जाकर किया था नाबालिग से दुष्कर्म। 18 साल की होने पर युवती ने अब युवक पर शादी के लिए दबाव डाला तो उसने मारपीट करके उसे छोड़ दिया। पुलिस ने बलात्कार का मुकदमा दर्ज कर आरोपी को हिरासत में लिया है।

डिवाइडर पर पेंट कर रहा था युवक, फिर ऐसे हुई मौत

मध्य प्रदेश22 Nov 2021 1:31 PM GMT
हादसे के बाद मजदूर को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बेरोजगारी से तंग युवक ने शेड के पाइप पर फंदा बनाकर ये किया

मध्य प्रदेश22 Nov 2021 12:44 PM GMT
- बेरोजगारी के कारण उसने शादी भी नहीं की थी। बेरोजगारी से अत्यधिक परेशान था युवक, लॉक डाउन के बाद नहीं मिल रहा था काम।

किसान से कार किराए पर चलाने के नाम पर ली, फिर ये किया

मध्य प्रदेश22 Nov 2021 11:55 AM GMT
- शातिर जालसाज ने एक किसान की कार को किराये पर सरकारी विभाग में चलाने का अनुबंध करने के बाद ले ली और बेच दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ जालसाजी व अन्य धाराओं में केस कायम करके उसकी तलाश तेज कर दी है।

भोपाल-इंदौर की पुलिस होगी प्रदेश के अन्य जिलों से ज्यादा पॉवरफुल, यहां लागू हो रही पुलिस कमिश्नर प्रणाली

मध्य प्रदेश21 Nov 2021 3:49 PM GMT
- वर्ष 2022 के अप्रैल माह से यह प्रणाली लागू हो सकती है। ऐसी संभावना जताई जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पहले भी की थी घोषणा, लेकिन लागू नहीं हो पाई। इस बार लागू होने की पूरी उम्मीद है।

एसपी की 10 वर्षीय बेटी ने नेत्रहीन बच्चों के लिए की चैरिटी... रंगीन दिये बेचकर जुटाए पैसे

मध्य प्रदेश3 Nov 2021 3:04 PM GMT
क्लास 6 में पढ़ रही ओजस शाक्यवार को आया आइडिया... नेत्रहीन बच्चों को दिवाली गिफ्ट के लिए दियों को पेंट करके बेचा। 200 दिये अनूठे पेंट करके बेचे, सारा पैसा नेत्रहीन बच्चों के स्कूल को चैरिटी में दे रही हैं। दिए बनाने का काम जारी है। 10 वर्षीय ओजस शाक्यवार ने बनाए रंगीन दीये। चैरिटी के अलावा बच्चों को गिफ्ट भी देंगी ओजस शाक्यवार।

कौन बनेगा मप्र का नया डीजीपी, सरकार ने शुरु की प्रक्रिया

मध्य प्रदेश20 Oct 2021 12:02 PM GMT
आधिकारिक सूत्रों की पुष्टि है कि मप्र शासन गृह मंत्रालय ने मप्र कैडर के सीनियर आईपीएस अधिकारियों से डीजीपी बनने के संबंध में सहमति मांगी है। सीनियर आईपीएस अधिकारी, जो इस दौड़ में यानी वरिष्ठता क्रम में आ रहे हैं वे इस संबंध में कुछ भी कहना नहीं चाह रहे। क्योंकि मामला हाईलाइट होने पर बात बिगड़ जाती है। डीजीपी जौहरी की नियुक्ति के समय एक वरिष्ठ आईपीएस ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी कि वे पुलिस प्रमुख होते तो यह करते, वह करते, आदि-आदि। तब वह मामला विवादों में आया था। वे डीजीपी नहीं बन पाए।

एटीएम मशीन में लगाते थे लोहे का उपकरण, फिर होता था ये...

मध्य प्रदेश18 Oct 2021 3:07 PM GMT
एटीएम मशीन से छेड़छाड़ करके पैसा निकालने वाली अंतरराज्यीय गैंग साइबर पुलिस ने दबोची। आरोपियों ने एटीएम मशीन में छेड़छाड़ करने बनाया लोहे का उपकरण। भोपाल शहर 8 थाना इलाकों की 100 एटीएम मशीन पर कर चुके हैं घटना। अलग-अलग समूहों मे गैंग के सदस्य भोपाल आते हैं। गैंग के एक सदस्य को भोपाल के सभी क्षेत्रों का ज्ञान है।