Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Viral Video : खेलने-कूदने की उम्र में 7 साल का बच्चा कर रहा है Delivery Boy का काम, वजह कर देगी हैरान

ये बच्चा जोमाटो के लिए डिलीवरी एजेंट के रूप में काम कर रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया पर राहुल मित्तल नाम के एक अकाउंट से शेयर किया है।

Viral Video : खेलने-कूदने की उम्र में 7 साल का बच्चा कर रहा है Delivery Boy का काम, वजह कर देगी हैरान
X

छोटे बच्चों को अक्सर आपने खेलते-कूदते और पढ़ते हुए ही देखा होगा। लेकिन इस बार सोशल मीडिया पर एक ऐसे बच्चे की कहानी वायरल हो रही है जिसे सुन कर आप भी भावुक हो जाएंगे। इस बच्चे की उम्र सिर्फ 7 साल है और यह बच्चा जोमैटो डिलीवरी बॉय का काम करते हुए दिखाई दे रहा है। बता दें कि इस बच्चे के पिता का एक्सीडेंट हो गया जिसकी वजह से इसे अपने घर का खर्च चलाने के लिए फूड डिलीवरी का काम शुरु करना पड़ा। अब ये बच्चा जोमाटो (Zomato) के लिए डिलीवरी एजेंट के रूप में काम कर रहा है। वायरल (Viral Video) हो रहे इस वीडियो को सोशल मीडिया (Social Media) पर राहुल मित्तल नाम के एक अकाउंट ने शेयर किया है। इस वीडियो को अब तक 75 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है।

इतनी कम उम्र में इस छोटे से लड़के के जज़्बे को देख कर हर कोई हैरान रह गया है। ट्विटर पर हर कोई इस बच्चे की तारीफ कर रहा है। इस वीडियो में यह बच्चा राहुल मित्तल से बातें करता हुआ दिखाई दें रहा है। इसने एक हाथ में चॉकलेट का डिब्बा पकड़ा हुआ है। इस वीडियो में यह बच्चा अपने काम का समय और बाकि चीजे बताता हुआ नजर आ रहा है। साथ ही यह बच्चा फूड डिलीवरी साइकिल पर करने जाता है।

मित्तल ने अपने इस वीडियो के कैप्शन में फूड डिलीवरी जोमाटो को टैग करते हुए लिखा है कि यह 7 साल का छोटा सा लड़का अपने पिता की जगह नौकरी कर रहा है क्योंकि उसके पिता का एक्सीडेंट हो गया था। लड़का सुबह स्कूल जाता है और 6 के बाद वह जोमाटो के लिए एक डिलीवरी बॉय के रूप में काम करता है। हमें इस लड़के की ऊर्जा को प्रेरित करने और उसके पिता को पैरों पर चलने के लिए मदद करने की आवश्यकता है।

इस वीडियो पर बहुत से यूजर्स ने भी कमेंट किया है एक यूजर ने लिखा है कि कृपया इस बच्चे की अधिक जानकारी डीएम में शेयर करें। वहीं एक यूजर ने लिखा है कि यह श्रम कानून का उल्लंघन है। आपको बता दें कि अब जोमाटो भी परिवार की मदद के लिए आगे आया है। जोमाटो ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि हाय राहुल, कृपया एक निजी संदेश के माध्यम से उनके पिता का विवरण हमारे साथ साझा करें।

और पढ़ें
Next Story