Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: J&K आतंकी हमले में बम धमाके के साथ ताबड़तोड़ फायरिंग, सुंजवां में CISF जवानों की बस पर हमला

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस हमले का एक वीडियो जारी किया है, इसमें सुंजुवां इलाके से सीआईएसएफ के जवानों से भरी बस गुजर रही है, तभी कुछ देर बाद वहां से एक बाइक सवार गुजरता है और फिर धमाकों की आवाज सुनाई देती है।

Video: J&K आतंकी हमले में बम धमाके के साथ ताबड़तोड़ फायरिंग, सुंजवां में CISF जवानों की बस पर हमला
X

पीएम मोदी के दौरे से पहले जम्मू कश्मीर (PM Modi Visit J&K) में आत्मघाती हमला करने की आतंकी कोशिश शुक्रवार को नाकाम हो गई। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने मुठभेड़ में दो संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादियों (Pakistani Terrorist) को मार गिराया। वहीं मुठभेड़ में एक CISF अधिकारी शहीद हो गया।

समाचार एजेंसी एएनआई ने इस हमले का एक वीडियो जारी किया है, इसमें सुंजुवां इलाके से सीआईएसएफ के जवानों से भरी बस गुजर रही है, तभी कुछ देर बाद वहां से एक बाइक सवार गुजरता है और फिर धमाकों की आवाज सुनाई देती है। इस बीच जवानों और आतंकियों के बीच ताबड़तोड़ फायरिंग भी होती है। हालांकि, हरिभूमि इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।

वहीं ये घटना सुंजवां में सेना के शिविर के पास हुई और मुठभेड़ में नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गए। इसके बाद से ही सांबा जिले की पल्ली पंचायत में पीएम को दौरे को देखते हुए पूरे क्षेत्र में रेड अलर्ट जारी किया गया है। इस पूरे मामले में डीजीपी दिलबाग सिंह ने मुठभेड़ स्थल का दौरा करने के बाद कहा कि दोनों आतंकवादी पाकिस्तान के जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती दस्ते का हिस्सा थे, जिनका मकसद पीएम मोदी की जम्मू-कश्मीर यात्रा को बाधित करना था। इस दौरान वो घुसपैठ कर किसी बड़ी साजिश को अंजाम देना चाहते थे।

वहीं एनआईए और राज्य जांच एजेंसी की एक सयुंक्त टीम ने मुठभेड़ स्थल का दौरा किया। इसके साथ ही शुरुआती जांच के मुताबिक दो आतंकवादी सांबा जिले में घुसपैठ करने के बाद जम्मू शहर के बाहरी इलाके में घुसे और सेना के शिविर के पास वाले इलाके में रुके।

CISF के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आतंकवादियों ने बस पर गोलिया चलाईं और फिर ग्रेनेड फेंका। इस हमले में सहायकर सब इंस्पेक्टर एसपी पाटिल शहीद हो गए जबकि दो अन्य जवान घायल हो गए हैं।

और पढ़ें
Next Story