Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: घायल जवान से कमांडर ने गर्लफ्रेंड के बारे में पूछा, जवाब सुन मुस्कुराने लगे अन्य अधिकारी

भारतीय सेना के जवान कड़े अनुशासन का पालन करते हैं, लेकिन इस कड़े अनुशासन के बीच वो कभी हंसी ठिठोली करते रहते हैं। इसका एक उदाहरण देखने को मिला Chinar Corps के वायरल हो रहे वीडियो में, जब एक सैन्य अधिकारी अस्पताल में भर्ती घायल सैनिक का हाल-चाल जानने के लिए पहुंचा।

Video: घायल जवान से कमांडर ने गर्लफ्रेंड के बारे में पूछा, जवाब सुन मुस्कुराने लगे अन्य अधिकारी
X

भारतीय सेना (Indian Army) के कई मोटिवेट करने वाले वीडियो सोशल मीडिया (Video on Social Media) पर वायरल (Viral) होते रहते हैं। दुनिया की सबसे बेहतरीन सेनाओं में से एक भारतीय सेना अपने पराक्रम और युद्ध कौशल के लिए जानी जाती है। किसी भी परिस्थितियों में भारतीय सेना के जवान हरदम अपना अदम्य साहस दिखाते रहते हैं। भारतीय सेना के जवान कड़े अनुशासन का पालन करते हैं, लेकिन इस कड़े अनुशासन के बीच वो कभी हंसी ठिठोली करते रहते हैं। इसका एक उदाहरण देखने को मिला Chinar Corps के वायरल हो रहे वीडियो में, जब एक सैन्य अधिकारी अस्पताल में भर्ती घायल सैनिक का हाल-चाल जानने के लिए पहुंचा। इस दौरान सैन्य अधिकारी घायल जवान के साथ उसका हाल चाल पूछते पूछते उसकी गर्लफ्रेंड के बारे में भी पूछने लगता है। तब जवान का जवाब सुनकर वहां मौजूद सैन्य अधिकारी भी हंसने लगे।

दरअसल वायरल वीडियो (Viral Video) में देखा जा सकता है कि कमांडर, जवान से कहते हैं कि ये तो अभी खड़ा हो जाएगा। फिर उसके बाद वो जवान का नाम पूछते हैं और कहते हैं कि बहन की शादी है। जवान हां में जवाब देता है। फिर कमांडर जवान से पूछते हैं कि कहां के रहने वाले हो तो वो जवाब देता है कि बिहार के वेस्ट चंपारण से। वहीं जब कमांडर जवान से कहते हैं कि बहन की शादी में जा रहे हो तो गर्लफ्रेंड से भी मिलोगे, तो जवान कहता है कि गर्लफ्रेंड वहां अभी नहीं है वो देहरादून में है। इसके बाद कमांडर कहते हैं कि कोई बात नहीं, वापस लौटते वक्त देहरादून से मिलते हुए आना। उसके बाद वहां मौजूद अन्य अधिकारी हंसने लगते हैं। एक कमांडर का अपने जावनों के प्रति इस तरह का व्यवहार देखकर सोशल मीडिया पर लोगों ने अधिकारी की सराहना की है।

वहीं Chinar Corps द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो में सेना कमांडर ने श्रीगनर के BB कैंट में 92 बेस हॉस्पिटल का दौरा किया साथ ही वहां भर्ती जवानों का हाल चाल जाना। कमांडर ने सीआरपीएफ जवानों का भी हालचाल जाना।

और पढ़ें
Next Story