Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video Viral: नदी में पानी पी रहा था हाथी का बच्चा, तभी हुआ कुछ ऐसा की मच गई भगदड़ वायरल हुआ वीडियो

Video Viral: सोशल मीडिया पर आपने काफी वीडियो वायरल होते हुए देखे होंगे। लेकिन इन दिनों एक हाथी के बच्चे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कहते हैं कि मौत का कोई वक्त तय नहीं होता।

Video Viral: नदी में पानी पी रहा था हाथी का बच्चा, तभी हुआ कुछ ऐसा, देखें वायरल वीडियो
X

नदी में पानी पी रहा था हाथी का बच्चा, तभी हुआ कुछ ऐसा, देखें वायरल वीडियो

Video Viral: सोशल मीडिया पर आपने काफी वीडियो वायरल होते हुए देखे होंगे। लेकिन इन दिनों एक हाथी के बच्चे का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कहते हैं कि मौत का कोई वक्त तय नहीं होता। वो कहीं से भी आ सकती है और कभी भी झपट्टा मार सकती है। लेकिन कमजोर दिल वालों की अपेक्षा जो हिम्मत से काम लेते हैं वो मौत को भी मात दे देते हैं। ऐसा ही एक रोमांचक नजारा जंगल से देखने को आया है जिसमें हाथियों के एक दल पर जब पानी से निकलकर मौत झपटी तो क्या हुआ। इस शानदार वीडियो को लाइफ एंड नेचर के ट्विटर पेज पर शेयर किया गया है।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे हाथियों का एक दल नदी किनारे पानी पी रहा है। तभी नदी से मौत यानी एक मगरमच्छ निकलकर हाथी के एक बच्चे की सूंड पकड़ लेता है। हाथियों के झुंड में भगदड़ मच जाती है। हाथी का बच्चा सूंड छुड़ाने की खूब कोशिश करता है लेकिन मगरमच्छ का शिकंजा कमजोर नहीं पड़ता।

तब एक बड़ा हाथी आगे आता है और अपने लंबे दांतों से मगरमच्छ पर अटैक करता है और इससे मगरमच्छ की गिरफ्त ढीली होती है और हाथी का बच्चा आजाद हो जाता है। इस बीच बड़ा हाथी दातों से वार करते हुए मगरमच्छ को वापस पानी में जाने को मजबूर कर देता है।

इस वीडियो में साफ दिखता है कि कैसे एक दूसरे की मदद करके मौत को हराया जा सकता है। हाथी यूं भी एकता में विश्वास करते हैं औऱ जहां भी जाते हैं उनका झुंड साथ रहते हुए एक दूसरे की मदद करता है।

Next Story