Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video Viral: जल्दी घर पहुंचने के चक्कर में जा रहे थे जंगल के रास्ते से तभी सामने से आ गया शेरों का झुंड, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ

Video Viral: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लोग जल्दी घर पहुंचने के चक्कर में जंगल के रास्ते से जा रहे थे। तभी रास्ते में शेरों के झुंड सामने आ जाता है। बता दें कि शेर को जंगल का राजा यों ही नहीं कहा जाता।

Video Viral: जल्दी घर पहुंचने के चक्कर में जा रहे थे जंगल के रास्ते से तभी सामने से आ गया शेरों का झुंड, वीडियो में देखें फिर क्या हुआ
X

जल्दी घर पहुंचने के चक्कर में जा रहे थे जंगल के रास्ते से तभी सामने से आ गया शेरों का झुंड

Video Viral: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लोग जल्दी घर पहुंचने के चक्कर में जंगल के रास्ते से जा रहे थे। तभी रास्ते में शेरों के झुंड सामने आ जाता है। बता दें कि शेर को जंगल का राजा यों ही नहीं कहा जाता। शेर अपनी आक्रामकता, साहस और शिकार करने की क्षमता उसे जंगल का राजा होने की संज्ञा प्रदान करते हैं। जंगली जानवर ही नहीं बल्कि इंसान भी शेर से खौफ खाते हैं। अगर किसी के सामने शेर आ जाए तो उसकी हालत ही खराब हो जाती है। क्योंकि शेर का सामना करना मतलब अपनी मौत को दावत देना। सोशल मीडिया में आए दिन शेरों के इस तरह के वीडियो वायरल होते रहते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों फिर से वायरल हो रहा है, जिसमें जंगल के बीचोंबीच मौजूद सड़क से बाइक पर सवार दो लोग गुजरते हैं।

तभी अचानक उनके सामने शेरों का एक झुंड आ जाता है। इसके बाद जो होता है उसे देख आपको भी अपनी आंखों पर विश्वास नहीं होगा। क्योंकि जो आप इस वीडियो में देखने जा रहे हैं वो अकल्पनीय है जिसे आपने न कभी देखा होगा और न ही किसी से इस बारे में सुना होगा। वीडियो में देखा जा सकता है कि दो बाइक सवार एक जंगल के बीचोंबीच से गुजर रहे हैं। तभी उनके सामने एक शेर और उसके बच्चे आ जाते हैं। आमतौर पर शेर इंसानों को देखकर उनपर हमला कर देते हैं। लेकिन इस वीडियो में देखा जा सकता है कि शेर बाइक सवारों पर हमला नहीं करते बल्कि उन्हें आसानी से रास्ता दे देते हैं और जंगल की ओर निकल जाते हैं।

इस वीडियो को भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांत नंदा ने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो गुजरात के गिर का है। उन्होंने वीडियो के साथ कैप्शन लिखा है- यह वास्तविक सह-अस्तित्व है, जिसने शेरों को गिर और आसपास के इलाकों में अपना विकास करने में मदद की है। यहां के शेरों और स्थानीय लोगों का गर्व कमाल है। इस वीडियो को यूजर्स काफी पसंद कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शेर अपने दो बच्चों के साथ जंगल की सड़क पर चलता हुआ दिखाई देता है, तभी उसी सड़क से बाइक सवार दो लोग गुजरते हैं, लेकिन शेरों को बीच सड़क पर देख वो वहीं रुक जाते हैं।

हालांकि इस दौरान बाइक सवारों को रास्ता देने के लिए शेर अपने बच्चों के साथ किनारे हट जाता है और जंगल की तरफ जाने लगता है। इस तरह शेरों का इंसानों को देख उन्हें आगे जाने के लिए रास्ता देने वाला यह वीडियो भले ही हैरान करने वाला है, लेकिन गुजरात के गिर जंगल के शेरों को देखकर तो ऐसा ही लगता है कि ये इंसानों के दुश्मन नहीं, बल्कि दोस्त हैं। बता दें कि गिर के जंगल और आसपास के इलाकों में अक्सर शेरों को रिहायशी इलाकों में इंसानों के बीच घूमते हुए देखा जाता है और इंसान भी बेखौफ होकर इन शेरों के बीच से होकर गुजरते हैं।

Next Story