Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Viral Video: डांस कर टीचर बच्चों को याद करा रहे है हिंदी की मात्राएं, लोग बोले- इस तरीके से पढ़कर कभी नहीं भूलेंगे

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक टीचर बच्चों को हिंदी मात्रा याद करा रहा है। टीचर का मात्रा सिखाने का अंदाज भी कुछ हटकर है। सरकारी स्कूल का एक टीचर (Teacher) बच्चों को डांस कर मात्रा याद करा रहा है। उनके तरीके से हिंदी की मात्राएं तो नहीं भूलेंगे। साथ ही वीडियो को देखकर हंसी भी आएगी। इस वीडियो को लोग लाइक और कमेंट भी कर रहे है।

Viral Video: डांस कर टीचर बच्चों को याद करा रहे है हिंदी की मात्राएं, लोग बोले- इस तरीके से पढ़कर कभी नहीं भूलेंगे
X

सोशल मीडिया(social media) पर एक वीडियो वायरल(viral video) हो रहा है। वायरल वीडियो में एक टीचर बच्चों को हिंदी मात्रा याद करा रहा है। टीचर का मात्रा सिखाने का अंदाज भी कुछ हटकर है। सरकारी स्कूल का एक टीचर (Teacher) बच्चों को डांस कर मात्रा याद करा रहा है। उनके तरीके से हिंदी की मात्राएं(Hindi Quantity) तो नहीं भूलेंगे। साथ ही वीडियो को देखकर हंसी भी आएगी। इस वीडियो को लोग लाइक(Like) और कमेंट(comment) भी कर रहे है।


बच्चों को सिखाने के लिए टीचर भी अलग—अलग तरीका अपनाते है। सरकारी स्कूल(Goverment School) के इस टीचर ने डांस और गाने के जरिये मात्रा सिखाने का तरीका ईजाद किया है। उनका एक वीडियो तेजी के साथ सोशल मीडिया पर वायरल रहा है। वीडियो में सरकारी स्कूल के टीचरों ने स्टूडेंट्स(Student) को हिंदी की मात्राएं बता रहे है। जिसके लिए एक गाना और डांस प्रिपेयर किया है। बड़े ही जोरदार तरीकों से टीचर बच्चों को मात्राएं बता रहे है। टीचर के डांस(Dance) का वीडियो देखकर आपकी हंसी भी छूट जाएगी। हालांकि, वायरल वीडियो कहां है कि इसकी डिटेंल नहीं है। लेकिन उसका पढ़ाने का तरीका बड़ा ही गजब है। उनके तरीके से मात्राएं सीखकर बच्चे कभी भूलेंगे भी नहीं।

वायरल वीडियो में साफ है कि जब टीचर मात्रा बोलता है तो बच्चे भी उनका साथ देते है। इंस्टाग्राम(instagram) पर memecentral.teb के नाम से अकाउंट परी वीडियो को शेयर किया गया है। अब इसको लेकर लोग भी तरह—तरह तरीके कमेंट्स कर रहे है। इंस्टाग्राम के एक यूजर ने लिखा कि ये टेक्नीक(Tecnique) किसी भी हालत में देश से बाहर नहीं जानी चाहिए। इस वीडियो को करीब दस हजार लोग लाइक कर चुके है। कुछ लोगों ने अपने दोस्तों को भी वीडियो टैग किया हैं। उन्हें यह वीडियो काफी पंसद आया है। एक यूजर ने लिखा कि पढ़ाने की यह टेक्नीक काफी मस्त है। इस तरीके से पढ़कर बच्चे भूल नहीं सकेंगे।

और पढ़ें
Next Story