Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video Viral: कुत्ते को लेकर केदारनाथ पहुंचा नोएडा का Vlogger , मंदिर कमेटी ने करा दी FIR

अपने पालतू कुत्ते के साथ केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के दर्शन करने के बाद नोएडा (Noida) का एक व्लॉगर मुश्किल में पड़ गया है।

Video Viral: कुत्ते को लेकर केदारनाथ पहुंचा नोएडा का Vlogger , मंदिर कमेटी ने करा दी FIR
X

नोएडा का एक व्लॉगर अपने पालतू कुत्ते के कारण मुश्किल में पड़ गया। दरअसल 33 वर्षीय विकास त्यागी (Vlogger Vikash Tyagi) अपने पालतू कुत्ते को लेकर केदारनाथ धाम पहुंचा और उसने वहां मंदिर में पुजारी से सिंदूर का तिलक लगाने के लिए भी कहा। जिस पर बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने कड़ी आपत्ति जताई है। वहीं इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। शख्स का डॉगी जिसका नाम हस्की है वो नंदी से आशीर्वाद लेता दिख रहा है। वीडियो में कुत्ते को अपने पंजे से मूर्ति को छूते हुए देखा जा सकता है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद इसकी बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने कड़ी आलोचना की है। बता दें कि, ये वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया गया है। साथ ही कैप्शन में लिखा है, "सभी को मेरा हैलो! मैं नवाब (कुत्ता) हूं और मैं अब 4.5 साल का हूं। मैं गर्व से कह सकता हूं कि मैंने 4 साल में जितना सफर किया है, उतना तो एक 70 साल के इंसान ने भी नहीं किया होगा। और यह सब इसलिए हुआ क्योंकि मेरे माता-पिता मुझे हर जगह ले जाते हैं। इसलिए मेरा आपके सभी पालतू माता-पिता से एक अनुरोध है। जब आप अपने प्यारे बच्चे को सम्मान देंगे, तो केवल सामने वाला ही आपका सम्मान करेगा पालतू (बच्चा)। ऐसा नहीं है कि मुझे अपने साथ ले जाने से मेरे माता-पिता को परेशानी नहीं होती है। लेकिन मेरे माता-पिता उस समस्या से लड़ते हैं लेकिन मुझे हमेशा साथ लेते हैं।"

वहीं इसके बाद बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने अब श्रद्धालु के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय के कहने पर समिति के सीईओ ने भी प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए कहा कि वायरल वीडियो से लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचा है।

एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट में अजय के हवाले से कहा गया है, "करोड़ों लोगों की बाबा केदारनाथ में आस्था है, YouTubers और व्लॉगर्स की इस तरह की गतिविधियों से उनकी भावनाएं आहत होती हैं। इन लोगों में कोई भक्ति नहीं है, वे यहां केवल रील्स और वीडियो शूट करने के लिए आते हैं जिसमें बैकग्राउंड में बॉलीवुड गाने बजते हैं। यह बाबा केदारनाथ और तीर्थयात्रियों के बीच आता है।"

और पढ़ें
Next Story