Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video Viral: अमेरिका के कंसास में भयानक तूफान में कई लोग घायल, वीडियो देखकर कांप उठेंगे आप

अमेरिका (America) के कंसास (Kansas) में एक बवंडर आया, जिसके कहर में कई लोग घायल हो गए और 15 हजार से ज्यादा लोग बिना बिजली के गुजारा कर रहे।

Video Viral: अमेरिका के कंसास में भयानक तूफान में कई लोग घायल, वीडियो देखकर कांप उठेंगे आप
X

29 अप्रैल को अमेरिका (America) के कंसास (Kansas) में एक बवंडर आया, जिसमें कई लोग घायल हो गए, साथ ही 15 हजार से ज्यादा लोग बिना बिजली के गुजारा कर रहे।

एपी की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार शाम को दक्षिण-पूर्वी विचिटा और एंडोवर (Wichita and Andover) के कुछ हिस्सों में बवंडर आया। शक्तिशाली ट्विस्टर के कारण हुए विनाश के निशान के बारे में बोलते हुए, एंडोवर फायर चीफ चाड रसेल ने शनिवार सुबह बताया कि सेडगविक काउंटी में 50 से 100 इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं, जबकि एंडोवर में यह संख्या अज्ञात रही। रसेल ने कहा कि पड़ोस के कुछ घर पूरी तरह से उड़ गए।

वहीं इस भयानक तूफान का वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है। इस वीडियो को देखकर एक पल के लिए हर किसी की सांसें थम जाएंगी। ये वीडियो ट्विटर पर Reed Timmer नाम के यूजर ने शेयर किया है। हालांकि, इस तूफान में जान माल का नुकसान नहीं हुआ, लेकिन तीन लोग घायल हो गए। साथ ही खोज और बचाव अभियान शनिवार को भी जारी रहा और 200 से अधिक आपातकालीन राहतकर्मियों को सेवा में लगाया गया था।

एपी की रिपोर्ट के अनुसार, सिटी हॉल, एंडोवर वाईएमसीए और प्रेयरी क्रीक एलीमेंट्री स्कूल भारी क्षतिग्रस्त इमारतों में से थे। इस बीच, बवंडर द्वारा लाए गए विनाश के अलावा, ओकलाहोमा मौसम विज्ञान विश्वविद्यालय के तीन छात्र, जो कान्सास में तूफान का पीछा कर रहे थे, उनकी भी मौत हो गई है।

इस पहले भी अमेरिका के कई हिस्सों में इस तरह का भयंकर तूफान आ चुका है। पिछले साल दिसंबर में भी तुफान ने अमेरिका के 6 राज्यों में कहर बरपाया था। इस दौरान करीब 100 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी। जबकि, कई लोग बेघर हो गए थे।

और पढ़ें
Next Story