Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कमलनाथ सरकार में इस नई तबादला नीति के तहत होंगे तबादले, पति-पत्नी एक ही जगह होंगे पदस्थ

कमलनाथ सरकार ने मंगलवार देर रात नई तबादला नीति 2019-20 को मंजूरी दे दी है। जिसके तहत अब 5 जून से 5 जुलाई तक नई तबादला नीति के तहत जिले के अधिकार व कर्मचारियों के तबादले विभागीय प्रभारी मंत्री के अनुमोदन पर तबादले होंगे। वहीं सरकारी नौकरी में अलग अलग जगहों पर पदस्थ पति पत्नी को एक ही जगह पदस्थ किया जाएगा। इसके अलावा अगर प्रशासनिक दृष्टि विभाग को अधिकारी व कर्मचारियों की जरूरत होती है तो इसके लिए ​मुख्यमंत्री ने अनुमोदन लिया जाएगा। मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य और जिला स्तर पर अधिकारी कर्मचारियों के तबादलों से मंगलवार रात प्रतिबंध हटा दिया है। नई नीति में तहसील, जिला और राज्य स्तर पर तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के तबादले प्रभारी मंत्री के अनुमोदन से होंगे। बाद में कलेक्टर अथवा जिले के विभागीय अधिकारी आदेश जारी करेंगे। राज्य स्तर पर डिप्टी कलेक्टर समेत प्रथम व द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों के स्थानांतरण विभागीय मंत्री के अनुमोदन से जारी होंगे। जिलों के अंदर यह काम प्रभारी मंत्री व कलेक्टर करेंगे।

कमलनाथ सरकार ने मंगलवार देर रात नई तबादला नीति 2019-20 को मंजूरी दे दी है। जिसके तहत अब 5 जून से 5 जुलाई तक नई तबादला नीति के तहत जिले के अधिकार व कर्मचारियों के तबादले विभागीय प्रभारी मंत्री के अनुमोदन पर तबादले होंगे। वहीं सरकारी नौकरी में अलग अलग जगहों पर पदस्थ पति पत्नी को एक ही जगह पदस्थ किया जाएगा। इसके अलावा अगर प्रशासनिक दृष्टि विभाग को अधिकारी व कर्मचारियों की जरूरत होती है तो इसके लिए ​मुख्यमंत्री ने अनुमोदन लिया जाएगा।

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य और जिला स्तर पर अधिकारी कर्मचारियों के तबादलों से मंगलवार रात प्रतिबंध हटा दिया है। नई नीति में तहसील, जिला और राज्य स्तर पर तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के तबादले प्रभारी मंत्री के अनुमोदन से होंगे। बाद में कलेक्टर अथवा जिले के विभागीय अधिकारी आदेश जारी करेंगे। राज्य स्तर पर डिप्टी कलेक्टर समेत प्रथम व द्वितीय श्रेणी के अधिकारियों के स्थानांतरण विभागीय मंत्री के अनुमोदन से जारी होंगे। जिलों के अंदर यह काम प्रभारी मंत्री व कलेक्टर करेंगे।

Chetan Sahu

Chetan Sahu

Sub Editor


Share it
Top