Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Viral Video: अचानक सड़क पर आ गया बाघ, ट्रैफिक पुलिस की समझदारी से बची लोगों की जान

जंगल और पहाड़ी इलाकों के सड़कों से गुरजते समय जंगली जानवर रास्ते में आ जाते हैं। जानवरों (animals) के सड़क क्रॉस (road crossing) करने की कई वीडियो सोशल मीडिया में देखने को मिल ही जाती है।

Viral Video: अचानक सड़क पर आ गया बाघ, ट्रैफिक पुलिस की समझदारी से बची लोगों की जान
X

जंगल और पहाड़ी इलाकों के सड़कों से गुरजते समय जंगली जानवर रास्ते में आ जाते हैं। जानवरों (animals) के सड़क क्रॉस (road crossing) करने की कई वीडियो सोशल मीडिया में देखने को मिल ही जाती है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (social media) में तेजी से वायरल हो रहा है। लेकिन इस वीडियो में कोई आम जंगली जानवर नहीं बल्कि खूंखार व्यस्क बाघ (tiger) है। ऐसा बाघ जिसके हमले के बाद शायद ही किसी की जान बच पाएं। वीडियो की लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस खबर को लिखने तक 2.5 लाख से अधिक लोग वीडियो को देख चुके हैं।

वायरल (Viral Video) हो रहे 30 सेकंड का यह वीडियो एक सड़क पर रिकॉर्ड किया गया है। वीडियो में सड़क के दोनों छोर पर भारी संख्या में गाड़ियां खड़ी दिख रही हैं। वीडियो के शुरु होने के कुछ ही सेकंड के बाद सड़क के एक किनारे से बाघ आता दिखता है और करीब 15 सेकंड के भीतर बाघ सड़क को शांत अंदाज में पार कर लेता है। अच्छी बात यह रही कि बाघ सड़क के दोनों ओर अपने वाहनों में बैठे लोगों पर किसी भी तरह के हमले की कोशिश नहीं करता है।

ट्रैफिक पुलिस की समझदारी से बची जान

वायरल वीडियो में एक ट्रैफिक पुलिस (traffic police) दोनों तरफ से आ रहे गाड़ियों को रुकने के निर्देश देता दिख रहा है। उनके कहने पर गाड़ियां रुक जाती हैं और बाघ आसानी से सड़क पार कर लेता है। ट्रैफिक पुलिस की समझदारी से एक बड़ा हादसा होने से टल जाता है।

ट्रैफिक पुलिस कॉन्सटेबल की लोग कर रहें तारीफ

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद लोग ट्रैफिक पुलिस कॉन्सटेबल की जमकर तारीफ जमकर कर रहे हैं। लोग कॉमेंट बॉक्स में लिख रहे हैं कि ट्रैफिक पुलिस की समझदारी से लोगों की जान बच गई और बाघ ने भी सड़क पार लिया। हालांकि कुछ लोग सड़के दोनों तरफ खड़े लोगों की भी सराहना कर रहे हैं कि उन सभी ने पुलिस कॉन्सटेबल के निर्देशों का पालन किया और किसी भी तरह की जल्दबाजी नहीं दिखाई। जानकारी के लिए बात दें कि यह वीडियो ट्विटर पर इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के अधिकारी प्रवीन कसवान ने शेयर किया है।

और पढ़ें
Next Story