Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video Viral: माउंट एवरेस्ट पर पर्वतारोहियों ने की 'चाय पार्टी', 21 हजार फीट की ऊंचाई पर बनाया World Records

दरअसल गिनीज वर्ल्ड बुक (Guinness World Records) ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें कुछ लोग माउंट एवरेस्ट जैसी ऊंची पर्वतश्रृंखला पर चाय की चुस्की ले रहे हैं।

Video Viral: माउंट एवरेस्ट पर पर्वतारोहियों ने की चाय पार्टी, 21 हजार फीट की ऊंचाई पर बनाया World Records
X

दुनिया की सबसे ऊंची चोटी नेपाल में स्थित माउंट एवरेस्ट (Mount Everest, Nepal) पर फतेह करना हर पर्वतारोही (Mountaineering) का सपना होता है। आम इंसान तो यहां तक पहुंचने की सोच भी नहीं सकते, कई लोग इस एवरेस्ट पर चढ़ने का आए दिन प्रयास करते हैं लेकिन असफल हो जाते हैं। वहीं कुछ लोगों को तो इस सफर में अपनी जान गंवानी होती है। लेकिन गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स ने एक वीडियो शेयर किया है, इस वीडियो को देखकर एक बार के लिए तो आप कांप जाएंगे।

दरअसल गिनीज वर्ल्ड बुक (Guinness World Records) ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें कुछ लोग माउंट एवरेस्ट जैसी ऊंची पर्वतश्रृंखला पर चाय की चुस्की ले रहे हैं। समुद्र तल से 21,312 फीट की ऊंचाई पर माउंट एवरेस्ट के कैंप 2 में 'एक चाय पार्टी' की मेजबानी कर इन पर्वतारोहियों ने नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। वहीं वायरल हो रहे वीडियो में टेबल, कुर्सियां के साथ स्नैक्स दिख सकते हैं। वहीं एक बार जब सब कुछ अपनी जगह पर आ जाता है, तो एक पर्वतारोही कप में चाय डालता है और सभी पर्वतारोही ठंड में एक साथ चाय के प्याले का आनंद लेते हैं।

बता दें कि, साहसी एथलीट एंड्रयू ह्यूजेस ने ये रिकॉर्ड अपने साथियों के साथ बनाया है। ह्यूजेस ने ही दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर इस चाय पार्टी का आयोजन किया। उनका कहना था कि ये चाय महज ठंड में गर्मी दिलाने के एहसास के लिए नहीं बल्कि सभी पर्वतारोहियों को एक साथ लाने और उन्हें ट्रेक के साथ लॉज और बेस कैंप में एक-दूसरे से जुड़ने का एक तरीका भी था।

इस चाय पार्टी का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वहीं इस वीडियो पर कई चौंकाने वाली प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। एक यूजर ने लिखा, 'सुपर कूल। आश्चर्य है कि चाय कितनी ठंडी थी।" एक अन्य ने टिप्पणी की, आप लोगों की चमक बरकरार रहे।

और पढ़ें
Next Story