Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video Viral: पीने के पानी के लिए महिलाएं उठा रही जान का जोखिम, कुएं में उतरकर बुझा रहीं परिवार की प्यास

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के डिंडोरी (Dindori) जिले में महिलाओं को पीने के पानी के लिए जान जोखिम में डालनी पड़ रही है।

Video Viral: पीने के पानी के लिए महिलाएं उठा रही जान का जोखिम, कुएं में उतरकर बुझा रहीं परिवार की प्यास
X

कहते हैं 'जल ही जीवन है' लेकिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के डिंडोरी (Dindori) जिले में यही जीवन खतरे में नजर आ रहा है। यहां की महिलाओं को पीने के पानी के लिए जान जोखिम में डालनी पड़ रही है। इसका वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल (VideoViral) हो रहा है जहां देखा जा सकता है कि ये लोग पीने के पानी के लिए कितनी मशक्कत कर रहे हैं।

वहीं इस दौरान समाचार एजेंसी एएनआई से घुसिया गांव (Ghusiya village) के लोगों ने कहा कि, नेता और अधिकारी यहां केवल चुनाव के समय वोट मांगने आते हैं। और जब चुनाव खत्म हो जाते हैं तो वो भी दिखाई देना बंद हो जाते हैं। इसलिए घुसिया गांव के लोगों ने इस बार फैसला किया है कि 'नो वाटर नो वोट' का अभियान चलाएंगे और किसी भी पार्टी को वोट नहीं देंगे।

साथ ही गांव वालों का कहना है कि यहां तीन कुएं हैं, लेकिन कोई भी सही नहीं है। सब कुएं सूख चुके हैं और इलाके में अधिकारियों द्वारा अभी तक कोई नल भी नहीं लगाया गया है। ऐसे में गांव की महिलाओं को कई मील तक दूर पैदल चलकर पानी लाना पड़ता है। कई महीनों तक ये गांव वाले ऐसे ही अपना गुजारा करते हैं। ऐसे में इन लोगों ने कहा है कि वे आने वाले ग्राम पंचायत के चुनाव का बहिष्कार करके अपना विरोध जताएंगे।

और पढ़ें
Next Story