Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Viral Video : जवान को देखकर बच्ची ने किया ऐसा काम, Video देखते ही आप भी करेंगे तारीफ

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में छोटी बच्ची ने ऐसा काम किया है जिसके बाद लोग उसके संस्कारों की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

Viral Video: Seeing the young girl, the girl did such a thing, people praised her watching the video
X

Viral Video : जवान को देखकर बच्ची ने किया ऐसा काम, Video देखते ही आप भी करेंगे तारीफ

हर मां-बाप चाहते है की वो अपने बच्चों की अच्छी परवरिश दे, उन्हें अच्छे संस्कार दे। जिससे वो समाज में रहने लायक बन सके। बच्चों को अच्छे संस्कार देना कोई मामूली बात नहीं है। क्योंकि मां-बाप के साथ-साथ ये बच्चों पर भी निर्भर होता है कि वो अपने माता-पिता की बातों को कितना सुनते है और कितना मानते हैं। ऐसे ही संस्कारों से भरा हुआ और दिल को छू जाने वाला एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है। ये वीडियो एक छोटी सी बच्ची से जुड़ा हुआ है। इस बच्ची ने मेट्रो स्टेशन (Metro Station) पर ऐसा काम किया जिसके बाद लोग उसकी और उसके मां-बाप के साथ-साथ उनके संस्कारों की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

वायरल हो रही इस वीडियो (Viral Video) में आप देख सकते है एक मेट्रो स्टेशन पर कुछ CRPF के जवान (CRPF Personnel) खड़े हुए नजर आ रहे हैं। वो अपनी मेट्रो (Metro) का इंतजार ही कर रहे होते है की तभी एक छोटी सी बच्ची दौड़ती हुई उनके पास पहुंच जाती है। इसके बाद वो कुछ समय तक मासूमियत के साथ उन जवानों को देखते रहती है और फिर वहीं खड़े हुए एक जवान के पैर छू लेती है। ये देख कर वो जवान भी भावुक हो जाता है और बच्ची का सिर चूम लेता है। साथ ही पास खड़े बाकि के जवान भी मुस्कुराने लग जाते हैं।

इस वीडियो को Vikas Mohta नाम के एक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया गया है। जिसके साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'संस्कार उम्र से बड़े है बिटिया रानी के... जय हिंद जय भारत'। वीडियो को अब तक कई लाख से ज्यादा लोग लाइक और शेयर कर चुके है। इसके अलावा केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और P C मोहन ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। साथ ही बहुत से लोगों ने इसपर कमेंट भी किए है और बच्ची की जमकर तारीफ की है। एक यूजर ने लिखा है की बच्चों को शुरू से इन चीजों की शिक्षा दी जानी चाहिए। तो वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा 'उत्तम संस्कार.. सभी लड़कों को भी ऐसे ही संस्कार देने चाहिए'।

और पढ़ें
Next Story